टेक्‍नोलॉजी

लॉन्च से पहले ही Market में हिट हुई Maruti Fronx, सिर्फ 11,000 रुपये में बुकिंग

नई दिल्ली: हाल ही में देश में हुए ऑटो एक्सपो 2023 में मारुति सुजुकी ने अपनी फ्रोंक्स क्रॉसओवर से पर्दा उठाया था. इस कार की बुकिंग सिर्फ 11,000 रूपये के बुकिंग अमाउंट पर की जा सकती है. अब तक कंपनी को इस कार के लिए 5,500 यूनिट्स की बुकिंग्स मिल चुकी हैं. मारुति इस कार को अप्रैल में लॉन्च करेगी और अपने नेक्सा स्टोर के जरिए रिटेल करेगी.

मारुति ने अपनी इस क्रॉसओवर कार को 9 कलर स्कीम के साथ लॉन्च करेगी. इसमें 6-सिंगल कलर विकल्प, जिनमें नेक्सा ब्लू, आर्कटिक वाइट, आपुलेंट रेड, ग्रैंडेयर अर्थेन ब्राउन और स्प्लेंडिड सिल्वर जैसे कलर शामिल हैं. वहीं ड्यूल टोन कलर ऑप्शन के रूप में 3-ड्यूल कलर-टोन दिए जाएंगे, जिसमें अर्थेन ब्राउन के साथ ब्लूइश ब्लैक, आपुलेंट रेड के साथ ब्लूइश ब्लैक और स्प्लेंडिड सिल्वर के साथ ब्लूइश ब्लैक कलर विकल्प के साथ बाजार में उतारा जाएगा.

डिजाइन : सुजुकी फ्रोंक्स कार की डिजाइन की बात करें तो, इस नई क्रॉसओवर में क्रोम फिनिश के साथ नई ग्रिल देखने को मिलती है जो इसे काफी अपीलिंग लुक देती है. इसके अलावा इसमें एलईडी हेडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल, क्रोम के साथ फ्रंट और बैक बंपर, सिल्वर कलर साइड प्रोफाइल के साथ रूफ रेल्स, ड्यूल टोन ओआरवीएम और 16-इंच के अलॉय-व्हील्स का भी इस्तेमाल किया जाएगा.


मारुति फ्रोंक्स का केबिन : इस कार के इंटीरियर की बात करें तो, इसमें ड्यूल टोन थीम के साथ सिल्वर कलर मेटल फिनिश देखने को मिलता है और साथ ही अन्य कई फीचर्स इसके इंटीरियर में दिए गए हैं. जिसमें 9-इंच का स्मार्ट प्ले प्रो+ टचस्क्रीन इंफोमेंट सिस्टम, कंट्रोलिंग फीचर्स के साथ 3 स्पोक स्टीयरिंग व्हील, हेड-अप डिस्प्ले, चौकोर एयर वेंट्स, वायरलेस चार्जर और 360 डिग्री कैमरा भी इस कार के इंटीरियर में मिलते हैं.

इंजन : इस कार में कंपनी ने दो इंजन विकल्प ऑफर किए हैं. पहला 1.2 लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन और दूसरा 1.0 लीटर बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन और ये दोनों क्रमशः 89bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इस इंजन को 5 स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के जोड़ा गया है और वहीं दूसरा 99bhp की पावर और 147Nm का टॉर्क जेनेट कर सकता है. जिसे 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड आटोमेटिक टॉर्क कनवर्टर के साथ कंपनी ने जोड़ा है.

सेफ्टी फीचर्स : इस कार में कंपनी ने कई सेफ्टी फीचर्स दिए हैं. इनमें हिल होल्ड असिस्ट (HHA), जेटा और अल्फा वेरिएंट्स में 6 एयरबैग, ABS के साथ EBD ब्रेक असिस्ट और आइसोफिक्स भी जैसे फीचर्स शामिल हैं. मारुति सुजुकी फ्रोंक्स अप्रैल में लॉन्च के बाद इसकी टक्कर मारुति की ही ब्रेज्जा सहित हुंडई वेन्यू, किआ सोनेट, टाटा नेक्सन, महिंद्रा एक्सयूवी300, निसान मैग्नाइट और रिनॉल्ट काईगर जैसी कारों से होने वाली है.

Share:

Next Post

एक्स गर्लफ्रेंड को कार से सड़क पर फेंका, बैसाखी के सहारे कोर्ट में पहुंचा; मुश्किल में खिलाड़ी का करियर

Fri Feb 3 , 2023
नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस (Nick Kyrgios) का विवादों से चोली दामन का साथ है. किर्गियोस अपने खेल से ज्यादा आक्रमकता और विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. ‘बैड ब्वॉय’ की छवि वाले इस खिलाड़ी को इस समय एक्स गर्लफ्रेंड की वजह से कोर्ट का चक्कर लगाना पड़ रहा […]