देश

नागपुर सिटी के पास विस्फोटक बनाने वाली फैक्ट्री में जोरदार धमाका, 5 लोगों की मौत

नई दिल्ली: नागपुर सिटी के पास विस्फोटक (Explosives near Nagpur city) बनाने वाली एक फैक्ट्री में जोरदार धमाका हो गया. इस ब्लास्ट में 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि 5 कर्मचारी घायल बताए जा रहे हैं. इनमें से तीन की हालत गंभीर हैं. ये हादसा नागपुर से करीब 25 किलोमीटर दूर हिंगना पुलिस थाना क्षेत्र (Hingna Police Station area) के धमना गांव में चामुंडी एक्सप्लोसिव प्राइवेट लिमिटेड में हुआ.

नागपुर पुलिस कमिश्नर ने कहा कि धमना में विस्फोटक बनाने वाली फैक्ट्री में हुए विस्फोट में 5 लोगों की मौत हो गई है और 5 लोग घायल हो गए हैं. उन्होंने बताया कि विस्फोट दोपहर करीब एक बजे हुआ, जब कर्मचारी विस्फोटक पैक कर रहे थे. पुलिस टीम मौके पर है. हादसे के कारणों की जांच की जा रही है.


घटनास्थल पर मौजूद एनसीपी (एसपी) नेता अनिल देशमुख ने कहा कि धामना गांव के पास बारूद बनाने वाली फैक्ट्री में विस्फोट की यह घटना हुई है. फैक्ट्री के मैनेजर और मालिक फरार हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. एक्सप्लोसिव डिपार्टमेंट की एक टीम मौके पर तैनात है. मामले की जांच जारी है. अनिल देशमुश ने कहा कि ये हैरानी की बात है कि इतनी बड़ी एक्सप्लोसिव फैक्ट्री चल रही थी, लेकिन इनके पास अपनी एंबुलेंस नहीं थी. अब विस्फोटक विभाग की टीम जांच कर रही है कि ये हादसा क्यों हुआ?

Share:

Next Post

वायनाड सीट से चुनाव लड़ सकती है प्रियंका गांधी, खत्म होगी राहुल दुविधा?

Thu Jun 13 , 2024
नई दिल्ली: क्या राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की दुविधा खत्म हो गई? जिसका जिक्र उन्होंने खुद वायनाड (Wayanad) में किया था. आम जनता को थैंक्यू करने पहुंचे राहुल ने वायनाड में कहा था कि वह इस बात को लेकर दुविधा में हैं कि किस सीट से सांसद बने रहें. इस बार वे केरल के वायनाड […]