भोपाल मध्‍यप्रदेश राजनीति

CM की मौजूदगी में महापौर मालती राय और पार्षदों ने ली शपथ

भोपाल। राजधानी भोपाल नगर निगम (Rajdhani Bhopal Municipal Corporation) के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) की मौजूदगी में शपथ ग्रहण की। आईएसबीटी स्थित नगर निगम कार्यालय में शनिवार को आयोजित भव्य समारोह में भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया (Collector Avinash Lavania) ने सबसे पहले नवनिर्वाचित महापौर मालती राय को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके बाद सभी 85 वार्डों के पार्षदों को 17-17 के समूह में शपथ ग्रहण कराई।

 

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान के अलावा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, विधायक रामेश्वर शर्मा, विधायक कृष्णा गौर, पूर्व सांसद आलोक संजर, पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता, पूर्व महापौर आलोक शर्मा, भाजपा के प्रदेश महामंत्री भगवान दास सबनानी, जिलाध्यक्ष सुमित पचौरी भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।

 

मुख्यमंत्री ने जताया का जनता का आभार, नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को दी बधाई

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं भोपाल की जनता का आभार प्रकट करता हूं और महापौर बहन मालती राय एवं सभी पार्षद बहनों-भाइयों को बधाई देता हूं। आप सभी जनप्रतनिधियों से मेरी अपील है कि जनता के विश्वास को कभी टूटने मत देना।

 

उन्होंने कहा कि भोपाल की हर गली-मोहल्ले में मैंने साइकिल चलाई है। यहीं के सरकारी स्कूल में पढ़ा हूं। यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे भोपाल एवं मध्यप्रदेश की सेवा का अवसर मिला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 150 योजनाएं तथा इतनी ही योजनाएं राज्य सरकार की हितग्राही मूलक हैं। सभी पार्षद पात्र हितग्राहियों को लाभ दिलाने में कोई कसर न छोड़ें। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक दिन शहर के विकास का पूरा खाका बनाकर हम भोपाल की जनता के साथ फिर बैठेंगे और रोडमैप प्रस्तुत करेंगे। उस रोडमैप में वह चीजें प्रमुखता के साथ होंगी, जो हमने संकल्प पत्र में व्यक्त की हैं।

 

उन्होंने कहा कि भोपाल अद्भुत शहर है। भोपाल हाईटेक, आईटी और मेट्रो सिटी बन रहा है। देश और दुनिया से भोपाल जो आता है, इसे देखता ही रह जाता है। बड़ा तालाब, छोटा तालाब, चौक बाजार की अद्भुत छटा है। मैं संकल्प लेता हूं कि हम भोपाल के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।


उन्होंने नवनिर्वाचित पार्षदों को जनसेवा का गुरुमंत्र देते हुए उनसे अपील की कि हमेशा विनम्र बने रहना, जनता की ही सुनना। धैर्य रखते हुए उनकी समस्या सुनना और उसका समाधान करना। आप प्रेम से जनता की सेवा करें। जब जरूरत पड़ेगी तो हमारे विधायक, मंत्री और मुख्यमंत्री भी आपके साथ खड़े रहेंगे। सबका साथ, सबका विकास।। कोई न छूटे, कोई न रूठे।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि भोपाल की आबोहवा खराब न हो, इसलिए पेट्रोल एवं डीजल से चलने वाले वाहनों के बजाय सीएनजी एवं बैटरी से चलने वाले वाहनों को बढ़ाएंगे। शहर में मेट्रो और बसें तो चलेंगी ही, साथ अब केबल कार के माध्यम से हवा में आवागमन की व्यवस्था का भी हमारा प्रयास है। उन्होंने सभी पार्षदों से अपील करते हुए कहा कि हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत आपके वॉर्ड के हर घर पर तिरंगा लहराहाने का संकल्प लें।

 

Share:

Next Post

भाजपा नेता प्रवीण कुमार नेट्टारू हत्याकांड में केरल से एक और गिरफ्तार

Sat Aug 6 , 2022
दक्षिण कन्नड़ । भाजपा नेता (BJP Leader) प्रवीण कुमार नेट्टारू (Praveen Kumar Nettaru) हत्याकांड (Murder Case) में एक और व्यक्ति (One More Person) को कर्नाटक पुलिस (Karnataka Police) ने केरल से (From Kerala) गिरफ्तार किया (Arrested) । पुलिस सूत्रों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी है। सूत्रों के मुताबिक गांव उप्पला सोनकालू में रहने वाला […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.