देश मध्‍यप्रदेश

महिला बाल विकास राज्यमंत्री सावित्री ठाकुर से ‘बेटी पढ़ाओ’ लिखने में हुई चूक, मच गया घमासान

भोपाल: ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ (Beti Bachao Beti Padhao) का नारा लिखने के दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री सावित्री ठाकुर (Savitri Thakur) विपक्ष के निशाने पर आ गईं. दरअसल, सावित्री ठाकुर ने ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ लिखने के दौरान मात्राओं की गलती कर दी और उसे ‘बेढी पड़ाओं बच्चाव’ कर दिया. हालांकि जिम्मेदारों ने यह देखकर तुरंत उनका लिखा मिटा (Erase written) दिया लेकिन इस पूरी घटना का वीडियो (Video) कैमरे में कैद हो गया और तेजी से वायरल हुआ.


मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में धार लोकसभा सीट से जीतीं सावित्री ठाकुर अब केंद्र सरकार में राज्य मंत्री हैं. महिला बाल विकास राज्यमंत्री सावित्री ठाकुर बीते दिन धार में एक आयोजन में शामिल हुईं. स्कूल के पहले दिन ‘स्कूल चलो अभियान’ में अतिथि के तौर पर उन्हें बुलाया गया था. सावित्री ठाकुर यहां पहुंचीं और जागरूकता रथ पर स्केच पेन से ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ नारा लिखना चाहा, लेकिन उनसे स्लोगन लिखने में चूक हो गई.

सावित्री ठाकुर के समर्थक और शिक्षा विभाग के जिम्मेदारों ने तुरंत इस पर संज्ञान लिया और उसे मिटा दिया लेकिन सब कुछ कैमरा में रिकॉर्ड हो रहा था. समाचार पत्रों में यह बात सुर्खियों में रही कि सावित्री ठाकुर ठीक से हिंदी भाषा भी नहीं लिख पाईं. हालांकि अपना अपना नजरिया है. कांग्रेस की ओर से जहां सावित्री ठाकुर का नाम लेकर बीजेपी पर तीखा हमला बोला गया तो वहीं बीजेपी की ओर से कांग्रेस को भी करारा जवाब दिया गया.

Share:

Next Post

MP कांग्रेस में जल्द होगा बदलाव, जीतू पटवारी की नई टीम में 70 फीसदी युवाओं को मिलेगा मौका

Wed Jun 19 , 2024
भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) कांग्रेस कमेटी (Congress Committee) के अध्यक्ष जीतू पटवारी (Jitu Patwari) अपनी नई टीम (New Team) जल्द घोषित कर सकते हैं. कहा जा रहा है कि इस बार इसमें उपाध्यक्ष, महामंत्री और सचिवों की कुल संख्या 70 अधिक नहीं होगी. इसी तरह पूरी कमेटी में 70 फीसदी युवा नेताओं को मौका […]