विदेश

पाकिस्तान में लड़कियों के स्कूल को उपद्रवियों उड़ाया, कोई हताहत नहीं

इस्लामाबाद। पाकिस्तान(Pakistan) में उपद्रवियों ने खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) के टांक जिले (tank district) में एक निर्माणाधीन लड़कियों के स्कूल भवन को उड़ा (Blown up girls’ school building under construction) दिया। बुधवार को हुए विस्फोट (Blast) में स्कूल का भवन पूरी तरह तबाह (school building completely destroyed) हो गया। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।


टांक जिले के पुलिस अधिकारी ने कहा कि चार से पांच किलो विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया। पुलिस ने अज्ञात उपद्रवियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है और मामले में जांच शुरू कर दी है। लड़कियों की शिक्षा के मामले में पाकिस्तान दुनिया के सबसे खराब देशों में गिना जाता है। जुलाई 2018 में सत्ता में आई नई सरकार ने कहा था कि 2.25 करोड़ बच्चे पाकिस्तान में स्कूल से वंचित हैं। लड़कियां खास तौर से ज्यादा प्रभावित हैं। पाकिस्तान में प्राथमिक विद्यालय में जाने योग्य आयुवर्ग की 32 फीसद लड़कियां स्कूल से वंचित हैं जबकि 21 फीसद लड़के स्कूल जाने से वंचित हैं। छठी कक्षा तक 59 फीसद लड़कियां और 49 फीसद लड़के स्कूल से वंचित हैं।

Share:

Next Post

OIC ने कश्‍मीर पर भारत के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

Fri Sep 24 , 2021
वॉशिंगटन/इस्‍लामाबाद। मुस्लिम देशों के संगठन ओआईसी(OIC) ने जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu-Kashmir) पर पाकिस्‍तान (Pakistan) के सुर में सुर मिलाते हुए भारत(India) के खिलाफ कार्रवाई(Action) की मांग की है। इस्‍लामिक सहयोग संगठन Islamic Cooperation Organization( OIC) के कॉन्‍टैक्‍ट ग्रुप ने गुरुवार को न्‍यूयार्क में एक बैठक करके दुनिया से जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu-Kashmir) में भारत के कथित जघन्‍य अपराधों पर […]