बड़ी खबर

22 जुलाई से शुरू हो सकता है संसद का मानसून सत्र, निर्मला सीतारमण पेश करेंगी बजट

नई दिल्ली। संसद का मानसून सत्र 22 जुलाई से 9 अगस्त तक चल सकता है। जिसमें वित्त मंत्री निर्मला सीतारण पहले दिन बजट पेश कर सकती हैं। 18 लोकसभा का गठन हो चुका है, पीएम मोदी समेत अन्य कैबिनेट मंत्रियों को पदभार दिया जा चुका है। अब संसद का मानसून सत्र शुरू होने की खबर आ रही है।

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो 22 जुलाई से 9 अगस्त तक मानसून सत्र चल सकता है। यह भी संभावना है कि सरकार मानसून सत्र के दौरान 2024-25 के लिए पूर्ण बजट पेश करेगी। वित्त मंत्रालय 17 जनू तक विभिन्न मंत्रालयों और हितधारकों के साथ अपनी पूर्व-परामर्श बजट बैठकें शुरू करेगा।


इस सत्र में नवनिर्वाचित सदस्यों की शपथ, अध्यक्ष का चुनाव, राष्ट्रपति का अभिभाषण आदि शामिल हो सकता है। हालांकि संसदीय कार्यमंत्री किरण रिजिजू ने सोशल मीडिया पोस्ट पर कहा है कि 18 वीं लेाकसभा का पहला सत्र 24 जून से 3 जुलाई तक चलेगा।

एक अन्य मीडिया रिपोर्ट का दावा है कि संसद का विशेष 8 सत्र 24 जून से शुरू होने वाला है, इसमें 26 जून को लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव हो सकता है। 1फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अंतरिम बजट 2024-25 की घोषणा की। जिसमें पिछले 10 वर्षों के दौरान सरकार की आर्थिक उपलब्धियों के बारे में बताया था।

Share:

Next Post

कुशवाहा वोट ही नहीं दिला पाए सम्राट चौधरी, गोलबंदी से राजपूत भड़के, कोइरी छिटके, सवर्ण और पासवान भी नाराज

Fri Jun 14 , 2024
पटना (Patna)। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में दक्षिण बिहार (South Bihar) में बीजेपी नीत एनडीए (BJP led NDA) को मिली हार पर भारी मंथन हो रहा है। पिछले चुनाव के मुकाबले इस बार एनडीए की 9 सीटें घट गईं। खासकर मगध और शाहाबाद क्षेत्र (Magadh and Shahabad region) की अधिकतर सीटों पर महागठबंधन के […]