खेल भोपाल मध्‍यप्रदेश

World University Games में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी मप्र अकादमी की judo player मुस्कान

भोपाल। कानपुर स्थित छत्रपति साहूजी महाराज विश्व विद्यालय में 12 एवं 13 मार्च, 2021 को आयोजित सिलेक्शन ट्रायल कम टूर्नामेंट में मप्र राज्य मार्शल आर्ट जूडो अकादमी (MP State Academy’s judo players ) की डे-बोर्डिंग खिलाड़ी मुस्कान सोंधिया ने स्वर्ण, दीपक मिश्रा ने रजत और बोर्डिंग खिलाड़ी अमिशा काले ने कांस्य पदक अर्जित किया। तीनों खिलाडिय़ों का इंडिया कैम्प (राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर) के लिए चयन हो गया है। इसके साथ ही मुस्कान सोंधिया ने अगस्त, 2021 में चायना में होने वाले विश्व यूनिवर्सिटी गेम्स के लिए क्वालीफाय कर लिया है।

खेल विभाग के जनसम्पर्क अधिकारी महेन्द्र व्यास ने बताया कि कानपुर में आयोजित दो दिवसीय सिलेक्शन ट्रायल में वर्ष 2017 से 2021 तक के जूनियर, सीनियर नेशनल, ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी, खेलो इंडिया एवं स्कूल नेशनल के टॉप 8 मेडलिस्ट को बुलाया गया था।

जूडो खिलाड़ी मुस्कान सोंधिया और दीपक मिश्रा ने विश्वामित्र अवार्डी जूडो प्रशिक्षक कमला रावत के साथ टीटी नगर स्टेडियम पहुंचकर खेल और युवा कल्याण संचालक पवन जैन से मुलाकात की और अपनी उपलब्धियों से अवगत कराया। खेल संचालक जैन ने विश्व यूनिवर्सिटी सिलेक्शन ट्रायल में खिलाडिय़ों के परफारमेंस संबंधी आवश्यक जानकारी प्राप्त कर उनको प्रतिभा प्रदर्शन में निखार लाने के लिए निरंतर परिश्रम करने के लिए प्रोत्साहित किया और उन्हें शुभकामनाएं दी। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

जीत के बाद भी Team India पर लिया गया ये बड़ा एक्शन

Tue Mar 16 , 2021
अहमदाबाद। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket team) पर इंग्लैंड (England) के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में धीमी ओवर गति ( slow over rate) के लिये मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना (fined 20 percent) लगाया गया है । आईसीसी मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ ने यह जुर्माना लगाया है। भारतीय टीम रविवार को मैच में निर्धारित […]