मध्‍यप्रदेश

MP: किसान ने थाना परिसर में खुद को लगाई आग, जानिए वजह

सागर: मध्य प्रदेश के सागर जिले (Sagar district of Madhya Pradesh) के बंडा इलाके में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां एक किसान ने थाने पहुंचकर खुद पर केरोसिन (kerosene) छिड़ककर आग लगा ली. गनीमत रही कि उसके पीछे से भागी-भागी आई उसकी पत्नी और दो पुलिस आरक्षकों (police constables) ने आग बुझा दी. फिलहाल किसान को अस्पताल (hospital) में भर्ती कराया गया है. यहां से उसे सागर जिला अस्पताल (district hospital) के लिए रेफर कर दिया गया है.

मामला सागर के बंडा इलाके का है. किसान शीतल कुमार रजक (Sheetal Kumar Rajak) ने बरा चौराहा स्थित शंकर खाद बीज भंडार (Shankar Khad Seed Store at Bara Chauraha) से सोयाबीन की फसल के लिए फूल और इल्ली मार दवा खरीदी. जब फसल पर दवा का छिड़काव किया गया तो दवा के प्रभाव से फसल नष्ट हो गई, जिसके बाद किसान सोमवार को शिकायत करने बंडा थाने पहुचा था और पुलिस को सारी बात बताई थी.

पुलिस ने किसान की शिकायत के बाद फसल का मुआयना किया था. इसके साथ ही शंकर खाद बीज भण्डार के संचालक पवन कुमार राठौर को थाने बुलवाया था. पुलिस ने जांच उपरांत कार्रवाई करने की बात कही थी. मंगलवार तक कार्रवाई नहीं होने पर किसान थाना परिसर पहुंचकर स्वयं पर केरोसिन छिड़कर लिया और आग लगा ली. साथ आई उसकी पत्‍नी और एक लड़के ने तुरंत आग बुझाने का प्रयास किया. थाने में बैठे पुलिसकर्मी भी दौड़कर बाहर आए और आग को बुझाया.

मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह ने कहा कि इस पूरे प्रकरण की जांच एसडीओपी बंडा से कराई जा रही है. जांच रिपोर्ट आने के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी. कल पीड़ित किसान बंडा थाने पहुंचा था. उसके बाद थाना प्रभारी बंडा ने स्वयं मौके पर जाकर जांच कीटनाशकों के सैंपल दुकानदार के यहां से एकत्रित कर कृषि विभाग को सौंपे हैं.

Share:

Next Post

मुश्किल परिस्थिति और मनोरंजन का अद्भुत सम्मिश्रण!

Tue Aug 9 , 2022
इस सप्ताह, एण्डटीवी के शोज ‘बाल शिव‘, (Bal Shiva) ‘हप्पू की उलटन पलटन‘ और ‘भाबीजी घर पर हैं‘ के किरदार दर्शकों का मनोरंजन करने के लिये अपना भेष बदलेंगे। एण्डटीवी के ‘बाल शिव‘ की कहानी के बारे में बताते हुये देवी पार्वती ने कहा, ‘‘बाल शिव और त्रिदेवी एकाम्ब्रेश्वर मंदिर के रास्ते पर हैं, जब […]