देश मध्‍यप्रदेश

MP: आज से ‘नमामि गंगे’ अभियान, CM बेतवा नदी के उद्गम स्थल पर पूजन अर्चन कर करेंगे शुरुआत

भोपाल। मध्य प्रदेश में पर्यावरण दिवस 5 जून से नमामि गंगे अभियान की शुरुआत होगी। यह अभियान 16 जून तक चलेगा। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव बेतवा नदी के उद्गम स्थल झिरी बहेडा पहुंचकर अभियान का शुभारंभ करेंगे। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रह्लाद पटेल ने बताया कि विभाग अभियान में सक्रिय भूमिका अदा करेगा। मुख्यमंत्री रायसेन जिले में बेतवा नदी के उद्गम स्थल झिरी बहेड़ा पहुंचकर वहां पूजन अर्चना कर अभियान का शुभारंभ करेंगे।


विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर डॉ. मोहन यादव पौधारोपण भी करेंगे। प्रदेशभर में सघन पौधरोपण अभियान चलाया जाएगा। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने विश्व पर्यावरण दिवस से प्रारंभ हो रहे “जल संरक्षण-संवर्धन” के विशेष अभियान “जल गंगा संवर्धन अभियान” में बढ़-चढ़कर सहभागिता करने का आव्हान किया है। प्रदेश में 16 जून गंगा दशमी तक जल और उनके स्रोतों के संरक्षण तथा पुनर्जीवन के लिए विशेष प्रयास करने की दिशा में अभियान चलेगा।

Share:

Next Post

Uttarakhand: डेंजर एडवेंजर के चक्कर में 4 ट्रैकर्स की मौत, अन्य 13 फंसे, रेस्क्यू जारी

Wed Jun 5 , 2024
उत्तरकाशी (Uttarkashi)। उत्तराखंड (Uttarakhand) में डेंजर वाले एडवेंजर (Danger Adventurer) के चक्कर में चार ट्रैकर्स (Four trackers) की दर्दनाक मौत हो गई है। जबकि, भारी बर्फबारी में फंसे 13 अन्य ट्रैकर्स को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन (rescue operation) चलाया जा रहा है। जिला प्रशासन ने रेस्क्यू टीम को मौके लिए रवाना कर दिया है। […]