उज्‍जैन न्यूज़ (Ujjain News) मध्‍यप्रदेश

उज्जैन पहुंची सांसद शांभवी चौधरी, बाबा महाकाल के किए दर्शन

उज्जैन। 18वीं लोकसभा (18th Lok Sabha) में बिहार के समस्तीपुर का प्रतिनिधित्व (Representation of Samastipur of Bihar) करने वाली सबसे कम उम्र की सांसद शांभवी चौधरी (Member of Parliament Shambhavi Chaudhary) शनिवार को बाबा महाकाल के दर्शन करने विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर पहुंचीं। जहां उन्होंने भगवान का विशेष पूजन अर्चन कर उनका आशीर्वाद लिया। वैसे तो सांसद शांभवी चौधरी पहली बार बाबा महाकाल के दर्शन करने आई थी। लेकिन यहां बाबा महाकाल की पूजा अर्चना देखकर वह भाव विभोर हो गई।


उन्होंने पहले चांदी द्वार से बाबा महाकाल के दर्शन किए और उसके बाद भगवान को जल अर्पित करने के साथ ही उनका आशीर्वाद भी लिया। बताया जाता है कि चांदी द्वार के बाद आप नंदी हॉल में भगवान की भक्ति में लीन दिखाई दी और नंदी जी के कानों में अपनी मनोकामना भी कहीं। बताया जाता है कि सांसद शांभवी चौधरी ने बाबा महाकाल के दर्शन तो किए ही, लेकिन इस दौरान वह भगवान के पूजन अर्चन से संबंधित हर विधि को देखती रही। उन्होंने भगवान के पूजन दर्शन अभिषेक के साथ ही उन्हें किए जाने वाले भस्म लेपन के बारे में भी यहां के पुजारी से जानकारी ली।

Share:

Next Post

22 जून की 10 बड़ी खबरें

Sat Jun 22 , 2024
1. Budget: मध्यम वर्ग को राहत के आसार, इनकम टैक्स में कटौती कर सकती है मोदी सरकार नई सरकार के गठन (Formation of new government) के बाद अब केंद्र सरकार (Central Government) आम बजट (General Budget) पेश करने वाली है। ऐसा अनुमान है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) जुलाई महीने के […]