मध्‍यप्रदेश

MP: दमोह की ओर आ रही विंध्याचल एक्सप्रेस के कोच से निकला धुआं, घबराए यात्री

दमोह। गाड़ी संख्या 11272 भोपाल इटारसी विंध्याचल एक्सप्रेस (Vindhyachal Express) ट्रेन (Train) शनिवार रात जब बीना के लिए रवाना हुई तो ट्रेन के एस 4 कोच के ब्रेक ब्लाक (Brake Block) से धुआं निकलने लगा। यात्रियों ने धुआं देख हंगामा किया, तब ट्रेन को कुरवाई कैथोरा स्टेशन पर रोककर सामान्य जांच की गई।

विंध्याचल एक्सप्रेस रात करीब पौने 11 बजे खुरई रेलवे स्टेशन पर पहुंची। यहां सीएंडडबल्यू स्टाफ ने जांच की सुधार के बाद ट्रेन को सागर की ओर रवाना कर दिया गया। कोच का ब्रेक पहिये से रगड़ रहा था। जिस कारण उसमें से धुआं निकला और यात्री घबरा गए। उन्होंने कुरवाई कैथोरा के पास चैन पुलिंग भी की। दमोह निवासी यात्री ने बताया वह भोपाल से दमोह आ रहे थे तभी खुरई स्टेशन के समीप स्लीपर कोच से धुआं निकलने लगा। कोच के नीचे से तेज आवाज आ रही थी, जिससे हम सभी घबरा गए थे।


हालांकि रेल अधिकारियों ने घटना को सामान्य बताते हुए कहा कि गर्मी के दिनों में कई बार ब्रेक जाम जैसी स्थिति बन जाती है। इसमें घबराने जैसी कोई बात नहीं। दमोह स्टेशन मास्टर ने बताया कि विंध्याचल एक्सप्रेस ट्रेन की एक बोगी के ब्रेक चिपक गए थे। जिससे धुआं निकलने लगा। खुरई स्टेशन पर सुधार के बाद ट्रेन रात करीब दो बजकर 40 मिनट पर दमोह पहुंची जबकि यहां पहुंचने का समय रात 12 बजे का है। उन्होंने बताया कि गर्मी के दिनों में ब्रेक चिपकने की घटना होती रहती हैं।

Share:

Next Post

वाह रे पाकिस्तान! नकली दांत लगा बकरों को बेचा, दुनिया में उड़वाई खिल्ली

Sun Jun 16 , 2024
कराची: पाकिस्तान में ईद-उल-अजहा के त्योहार को लेकर बाजारों में रौनक है और लोग उत्साहित नजर आ रहे हैं, लेकिन इस बीच एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने अंतरराष्ट्रीय सुर्खियां बटोरी हैं. दरअसल, एक बकरे को बेचा गया और जब ग्राहक उस बकरे को खरीदकर ले जाने लगा तो उसने एक अजीब चीज देखी […]