देश

उदयपुर से मुंबई क्राइम ब्रांच ने घाटकोपर होर्डिंग हादसे के मुख्य आरोपी भिंडे को किया गिरफ्तार

मुंबई. मुंबई (Mumbai ) के घाटकोपर होर्डिंग हादसे (Ghatkopar hoarding incident) में मुख्य आरोपी (main accused) भवेश भिंडे (Bhavesh Bhinde) को मुंबई क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने गिरफ्तार कर लिया है. घटना के बाद से वह फरार था. नौ टीमें सात अलग-अलग राज्यों में उसकी तलाश कर रही थीं. भिंडे मेसर्स ईगो मीडिया प्राइवेट लिमिटेड का मालिक है. पुलिस ने उसे राजस्थान के उदयपुर (Udaipur) से गिरफ्तार किया है. वह एक होटल में छिपा हुआ था.


घाटकोपर में सोमवार को धूल भरी आंधी के बाद 250 टन का होर्डिंग गिर गया था. अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है और 74 घायल हो चुके हैं. आने वाले समय में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है.

लोनावला में थी आखिरी लोकेशन

साइबर पुलिस भी भिंडे की तलाश में जुटी थी. मोबाइल बंद करने से पहले भिंडे की आखिरी लोकेशन लोनावला में थी. पूर्व जीआरपी कमिश्नर और आईपीएस अधिकारी कैसर खालिद से समिति द्वारा पूछताछ किए जाने की संभावना है ताकि गिरे हुए होर्डिंग को लगाने के लिए टेंडर देने में उसकी भूमिका को समझा जा सके.

अब तक 16 लोगों की मौत

घाटकोपर हादसे के बाद बीएमसी ने नए होर्डिंग्स की अनुमति रोक दी है और नई पॉलिसी की योजना बनाई है. दरअसल, 13 मई को मुंबई में अचानक तूफान आया और बारिश हुई. धूल भरी आंधी के साथ तेज हवाएं चलने से घाटकोपर के छेदा नगर इलाके में एक बड़ा होर्डिंग पेट्रोल पंप पर गिर गया और वीभत्स हादसा हो गया. सोमवार शाम से ही मौके पर बचाव अभियान चलाया गया. शुरुआत में 14 लोगों के शव मिले थे और 77 घायलों को अस्पताल भेजा गया था. गुरुवार सुबह तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 16 हो गई और 74 घायल होने की खबर है.

Share:

Next Post

हम INDIA गठबंधन का हिस्‍सा: ममला बनर्जी के बयान पर अधीर रंजन बोले- भरोसा नहीं है ये...

Fri May 17 , 2024
नई दिल्‍ली(New Delhi) । पश्चिम बंगाल(West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee)ने एक दिन पहले ही ममता बनर्जी ने कहा था कि अगर केंद्र में इंडिया गठबंधन (india alliance)की सरकार(Government) बनती है तो वह बाहर से समर्थन देंगी। हालांकि एक दिन बाद ही उनके सुर बदल गए और उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन की […]