बड़ी खबर मनोरंजन

Aryan Khan Drug Case: NCB ने कोर्ट से कहा- पेडलर के संपर्क में था आर्यन, अरबाज मर्चेंट के साथ ड्रग्स खरीदने में भी शामिल

मुंबई: शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan Drug Case) की जमानत पर अदालत में आज सुनवाई होनी है लेकिन NCB आज भी बेल का विरोध करने वाली है. NCB ने सुनवाई से पहले कोर्ट में जो जवाब दाखिल किया है उससे आर्यन खान की मुश्किलें बढ़ती नज़र आ रही हैं. एनसीबी ने कहा कि इस केस में आरोपी आर्यन की भूमिका को दूसरे आरोपी अरबाज मर्चेंट से अलग करके नहीं समझा जा सकता. भले ही आर्यन के पास से प्रतिबंधित ड्रग्स न मिली हो लेकिन वे पेडलर के संपर्क में थे और खरीदारी के लिए हुई ट्रांजेक्शन में भी शामिल थे.

एनसीबी ने स्पष्ट कहा है कि आर्यन पेडलर के संपर्क में थे और ये बड़ी साजिश है जिसकी जांच जरूरी है. आर्यन खान भी मर्चेंट के पास से मिली ड्रग्स की खरीदारी में शामिल थे. इसके आलावा आरोपी के विदेशों में ड्रग्स की लेनदेन में भी शामिल होने के सबूत मिले हैं, ऐसे में मामले की जांच जरूरी है. फिलहाल विदेशों में ड्रग्स की लेनदेन को लेकर एनसीबी की जांच जारी है. इस मामले में अरबाज मर्चेंट के गुनाह को आर्यन से अलग करके नहीं देखा जा सकता है.

NCB ने आर्यन समेत अन्य आरोपियों पर लगाए हैं गंभीर आरोप
एनसीबी की जांच में खुलासा हुआ है कि आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट दोनों एक साथ यात्रा कर क्रूज़ तक पहुंचे थे. NCB ने कहा कि आर्यन खान न केवल प्रतिबंधित पदार्थ को अरबाज़ मर्चेंट से हासिल करता था बल्कि उसका वितरण भी करता था. आर्यन खान प्रतिबंधित पदार्थ अरबाज मर्चेंट से हासिल करता था, इसलिए इन दोनों पर एनडीपीएस की धारा 29 भी लगाई गई है.

एनसीबी को जांच के दौरान कुछ ऐसे सबूत हाथ लगे हैं जिससे यह बात सामने आती है कि आर्यन खान ड्रग्स हासिल करने के लिए अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट नेटवर्क के संपर्क में था. इस सिलसिले में एनसीबी जांच कर रही है. जांच के दौरान यह खुलासा हुआ कि आर्यन खान को आरोपी नंबर 17 अचित कुमार ड्रग सप्लाई करता था. अचित कुमार के पास से एनसीबी को 2.6 ग्राम गांजा बरामद हुआ है. ड्रग्स केस का आरोपी नंबर 2 अरबाज मर्चेंट जिस शिवराज हरिजन नाम के पैडलर से ड्रग्स हासिल करता था उस शिवराज हरिजन के पास से एनसीबी को 62 ग्राम चरस बरामद किया गया है.

जांच में खुलासा हुआ है कि अचीत कुमार और शिवराज हरिजन यह दोनों, आरोपी नंबर 1 आर्यन खान और आरोपी नंबर 2 अरबाज अमरचंद को ड्रग (चरस और गांजा) सप्लाई करते थे. ड्रग केस की आरोपी नंबर 3 मुनमुन धमेचा के बार में NCB ने अपने जवाब में बताया की, मुनमुन के पास से 5 ग्राम हशीश बरामद किया गया. यह बरामदगी तब हुई जब उसे क्रूज़ पर रोककर पूछताछ की गई.

मामले के कई आरोपियों की जमानत अर्जी पर सुनवाई
आज आर्यन खान के अलावा नुपूर सारिका, अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा, श्रेयस नायर, अविन साहू, आचित और मोहक जसवाल की बेल अर्जी पर सुनवाई होने वाली है. आर्यन खान के वकील अमित देसाई, सतीश मानशिंदे और शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी कोर्ट काफी देर से कोर्ट में हैं. अब एनसीबी ने भी आर्यन खान और मुनमुन धमेचा की जमानत याचिका पर अपना जवाब दाखिल कर दिया है.

आर्थर रोड जेल में हैं आर्यन
बता दें कि क्रूज पार्टी ड्रग्स केस में फंसे आर्यन खान इस वक्त आर्थर रोड जेल में हैं. उनकी जमानत को लेकर हर बार नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) कुछ ना कुछ पेंच फंसा देती है. 11 अक्टूबर को भी सेशन कोर्ट में आर्यन की जमानत टल गई थी. आर्यन खान का केस अब तक सतीश मानशिंदे लड़ रहे थे हालांकि अब शाहरुख खान ने सीनियर एडवोकेट अमित देसाई को केस के लिए हायर कर लिया है. अमित देसाई 11 अक्टूबर को भी सतीश मानशिंदे के साथ सेशन कोर्ट में देखे गए थे. वे आर्यन की जमानत के लिए पहुंचे हुए थे.

एनसीबी का केस लड़ रहे स्पेशल पब्ल‍िक प्रॉसीक्यूटर एएम चिमालकेरने पिछली सुनवाई में कहा था कि जांच-पड़ताल जारी होने के चलते उन्हें सबूत इकट्ठा करने में समय लग रहा है. बहस के बाद जज वीवी पाटिल ने एनसीबी को बुधवार 13 अक्टूबर को सुबह 11 बजे तक जवाब दाखिल करने का समय दिया था. इस मामले में अब तक एनसीबी ने कई लोगों से पूछताछ कर ली है और अभी भी उनकी जांच-पड़ताल जारी है. एनसीबी ने 9 अक्टूबर को शाहरुख खान के ड्राइवर से 12 घंटे तक लंबी पूछताछ की थी. एनसीबी के सूत्रों के मुताबिक ड्राइवर ने आर्यन और अरबाज मर्चेंट को क्रूज टर्म‍िनल पर छोड़ने की बात कबूल कर ली है.

Share:

Next Post

GST धोखाधड़ी को लेकर बड़ा खुलासा! चिराग गोयल ने किया 134 करोड़ रुपये का फ्रॉड

Wed Oct 13 , 2021
मुंबई: जीएसटी चोरी के एक के बाद एक मामले का खुलासा हो रहा है. केन्‍द्रीय वस्‍तु एवं सेवा कर (CGST) आयुक्तालय, दिल्ली पूर्व के अधिकारियों ने विस्तृत विश्लेषण के बाद फर्जी निर्यातकों के एक नेटवर्क का पता लगाया, जो धोखाधड़ी से आईजीएसटी रिफंड का दावा करने के इरादे से, वस्‍तु एवं सेवा कर (GST) के […]