खेल

नए कोच गौतम गंभीर भारतीय टीम में करेंगे बड़े बदलाव, इन 2 दिग्गजों को मिल सकती है जगह!

नई दिल्ली: पिछले ही महीने टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 world cup 2024) खिताब जीतने वाली भारतीय टीम (Indian Team) में अब एक बड़ा बदलाव हुआ है. हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का कार्यकाल खत्म हो गया था. ऐसे में उनकी जगह अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पूर्व ओपनर गौतम गंभीर को नया हेड कोच बनाया है. भारतीय टीम इसी जुलाई महीने के आखिर में श्रीलंका दौरे पर जाएगी. इसी दौरे से गंभीर अपना चार्ज संभालेंगे. मगर इससे पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि टीम में अब भी और बड़े बदलाव होने हैं.

दरअसल, द्रविड़ के साथ सपोर्ट स्टाफ बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ और बॉलिंग कोच पारस म्हांब्रे का भी कार्यकाल खत्म हो चुका है. इन दोनों पदों पर भी नई भर्ती की जानी है. ऐसे में गंभीर ने इन दोनों पदों के लिए अपनी ओर से 2 नाम बीसीसीआई को सुझाए हैं. जानकारी के मुताबिक, गंभीर ने बॉलिंग कोच के लिए पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज विनय कुमार का नाम सुझाया है. उन्होंने भारतीय टीम के लिए 1 टेस्ट, 38 वनडे और 9 टी20 मैच खेले हैं. विनय 2013 आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान भी भारतीय टीम का हिस्सा थे. फिलहाल, विनय IPL में मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े हैं और ILT20 में वो मुंबई एमिरेट्स के बॉलिंग कोच भी रह चुके हैं.


इतना ही नहीं, गंभीर ने बतौर बल्लेबाजी कोच के लिए अभिषेक नायर का नाम सुझाया है. वो अभी IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टीम के असिस्टेंट कोच और एकेडमी के डायरेक्टर हैं. बता दें कि बतौर हेड कोच गंभीर का कॉन्ट्रैक्ट 2027 में खत्म होगा. लेकिन इससे पहले उनके सामने चैंपियंस ट्रॉफी 2025, टी20 वर्ल्ड कप 2026 और वनडे वर्ल्ड कप 2027 शामिल है. कुछ रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान भी बॉलिंग कोच की रेस में हैं. यानी कि वो बॉलिंग कोच पारस म्हांब्रे को रिप्लेस कर सकते हैं हालांकि इस मामले में आखिरी फैसला बीसीसीआई ही करेगा.

Share:

Next Post

नवचयनित 7720 लेखपालों को नियुक्ति पत्र वितरित किए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने

Wed Jul 10 , 2024
लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने नवचयनित 7720 लेखपालों को (To newly selected 7720 Accountants) नियुक्ति पत्र वितरित किए (Distributed Appointment Letters) । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लोकभवन में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के तहत चयनित 7,720 लेखपालों को नियुक्ति पत्र वितरित करने के […]