टेक्‍नोलॉजी

Jeep Compass कार का नया फेसलिफ्ट वर्जन 2021 में हो सकता है लांच, जानें खासियत


FCA India (एफसीए इंडिया) की Jeep Compass भारत में काफी पॉपुलर एससूवी है। वहीं अब कंपनी भारतीय बाजार में इस एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन लाने की तैयारी में है। इस एसयवूी में कई सारे कॉस्मैटिक अपडेट के साथ लेटेस्ट फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं। हालांकि बतौर डिजाइन इस कार में आउटगोइंग मॉडल की तुलना में कई बदलाव देखने को मिलेंगे। बता दें कि Jeep Compass को पहली बार 2017 में भारतीय बाजार में पेश किया गया था।

एक रिपोर्ट के अनुसार फेसलिफ्ट वर्जन को 2021 के शुरुआत में लांच किया जा सकता है। रिपोर्ट में 23 जनवरी को लाॅन्च की संभावना जताई गई है। हालांकि कंपनी ने इसको लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। आइए जानते हैं ताजा रिपोर्ट में इस एसयूवी को लेकर क्या है नई जानकारी.

बुकिंग शुरू
जानकारी के लिए बता दें कि जीप कम्पास का अपडेटेड मॉडल चीन में 2020 गुआंगजौ अंतर्राष्ट्रीय मोटर शो में प्रदर्शित किया गया था। हालिया रिपोर्ट के अनुसार, कुछ चुनिंदा शहरों में डीलरशिप ने नई जीप कंपास के लिए बुकिंग भी स्वीकार करना शुरू कर दिया है।

एक्सटीरियर
रिपोर्ट की मानें तो नई जीप कंपास में हेडलैम्प्स, फ्रंट ग्रिल का नया मैष पैटर्न, दोबारा से डिजाइन किया गया फ्रंट बम्पर, एयर डैम और फॉग लैंप हाउसिंग शामिल है। इसके अलावा इस एसयूवी में नए डिजाइन किए गए अलॉय व्हील्स दिए जाएंगे।

इंटीरियर
Jeep Compass अपटेड वर्जन में 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। इसमें एफसीए का लेटेस्ट Uconnect 5 सॉफ्टवेयर दिया जाएगा। जो इंटीग्रेटेड एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो का स्पोर्ट करेगा। इसके साथ ही इस एसयूवी में क्लाइमेट कंट्रोलए दोबारा से डिजाइन किए गए एसी वेंट्स और पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया जाएगा।

इंजन पावर
2021 जीप कम्पास फेसलिफ्ट में वर्तमान वाला ही 1.4 लीटर टर्बोण्पेट्रोल और 2.0 लीटर टर्बो डीजल इंजन दिया जाएगा। हालांकि इसके पॉवर और टार्क में बदलाव किए जा सकते हैं। वहीं ट्रांसमिशन विकल्पों में 6 स्पीड मैनुअलए 7 स्पीड डीसीटी और 6 स्पीड ऑटोमैटिक दिए जा सकते हैं।

Share:

Next Post

किसानों ने 24 घंटे का दिया समय, हल न निकलने पर दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे जाम की दी चेतावनी

Mon Dec 21 , 2020
तमाम मुद्दों के समाधान के लिए किसानों ने रविवार सुबह शासन-प्रशासन को 24 घंटे का समय दिया है। समस्याओं का हल न निकलने पर किसानों ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को जाम करने की चेतावनी दी है। यूपी गेट पर किसान नेता वीएम सिंह ने प्रशासन और पुलिस के साथ एक घंटे वार्ता की। उन्होंने किसानों का […]