बड़ी खबर

अगले 24 घंटे में नए मंत्रियों को मिल जाएंगे मंत्रालय, अजित पवार की भी इच्छा होगी पूरी, जानिए अपडेट

मुंबई: महाराष्ट्र में नए मंत्रियों को शपथ लिए एक हफ्ते से ज्यादा समय बीत चुका है, लेकिन अभी तक मंत्रालयों का आवंटन नहीं हुआ है। हालांकि अब खबर आ रही है कि कई दौर की बैठकों और चर्चाओं के बाद अब सब कुछ फाइनल हो चुका है। एनसीपी के अजीत पवार गुट को अगले 24 घंटों के भीतर पोर्टफोलियो का आवंटन कर दिया जाएगा। इसके साथ ही अजित पवार को वित्त विभाग देने पर अभी भी चर्चा चल रही है। बता दें कि अभी वित्त विभाग और नियोजन विभाग उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के पास हैं, जिसमें से अब वित्त अजित को दिया जा सकता है और नियोजन डिप्टी सीएम के पास ही रहेगा।

इसके साथ ही सरकार में मंत्रीमंडल विस्तार महाराष्ट्र विधानमंडल के मानसून सत्र के बाद होगा। वहीं अजीत पवार गुट को वित्त, ऊर्जा/ ग्राम विकास, सहकारिता, श्रम (लेबर), अल्पसंख्यक, खाद्य और आपूर्ति, खेल और युवा विकास, महिला और बालविकास आदि विभाग मिल सकते हैं। बता दें कि 2 जुलाई को अजित पवार समेत एनसीपी के 9 विधायकों ने शिंदे सरकार में शामिल होकर मंत्री पद की शपथ ली थी, लेकिन अभी तक उन्हें मंत्रालय नहीं मिले थे।


वित्त विभाग को लेकर चल रहा था विवाद 

कहा जा रहा था कि मंत्रालयों के आवंटन को लेकर शिंदे और पवार में कुछ विवाद चल रहा था। इसे लेकर मुंबई से लेकर दिल्ली तक कई दौर की बैठकें भी हो चुकी हैं। बता दें कि आज गुरुवार को उपमुख्यमंत्री अजित पवार की अपने समकक्ष देवेंद्र फडणवीस और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ बैठक हुई, जिसके बाद सूत्रों ने बताया कि विभागों के आवंटन को लेकर बात फाइनल हो चुकी है और अगले 24 घंटे में मंत्रियों को उनके मंत्रालय आवंटित कर दिए जाएंगे।

Share:

Next Post

ये होगा राहुल गांधी का नया घर, कांग्रेस नेता से किराए पर लेंगे आवास; पूर्व CM शीला दीक्षित से है कनेक्शन

Thu Jul 13 , 2023
नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों खूब चर्चा में बने हुए हैं। भारत जोड़ो यात्रा के बाद अब उनका आम लोगों से मिलना खूब सुर्खियां बटोर रहा है। हालांकि मोदी सरनेम मामले में सजा मिलने की वजह से उनकी लोकसभा की सांसदी चली गई है और इस वजह से उन्हें अपना बंगला भी […]