टेक्‍नोलॉजी

INDIA में धूम मचा रही नई ‘पावरफुल’ इलेक्ट्रिक बाइक, जानिए कीमत के बारे में

देश की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी Oben EV ने भारतीय बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक (electric bike) लॉन्च की है। यह इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर इस समय धूम मचा रही है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने इसे Oben Rorr नाम दिया है। इसकी कीमत 1 लाख रुपये से कम हैखास बात है कि बाइक फुल चार्ज में 200 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करती है और इसकी बैटरी भी सिर्फ 2 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। बाइक (electric bike) की प्री-बुकिंग 18 मार्च से शुरू होगी. इसे मात्र 999 रुपये में कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से बुक किया जा सकेगा
इस शानदार फीचर्स वाली इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत 1 लाख रुपये से कम है। यानी अब इस रेंज में इलेक्ट्रिक बाइक (electric bike) खरीदने वाले ग्राहकों के लिए एक और शानदार ऑप्शन उपलब्ध है।


बता दें कि ओबेन इलेक्ट्रिक (electric bike) ने इस बाइक को 100kmph की टॉप स्पीड के साथ बाजार में उतारा है। वहीं अगर बात की जाए इस बाइक की रेंज की तो बाइक सिंगल चार्ज में 200KM की रेंज ऑफर कर सकती है। बाइक में फिक्स्ड बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है यानी इसे रिमूव नहीं किया जा सकता है। बाइक के रियर वील को बेल्ट ड्राइव सिस्टम से पावर मिलती है।
विदित हो कि भारत के इलेक्ट्रिक टू वीलर मार्केट में कई नए मॉडल्स बीते कुछ वक्त में लॉन्च हुए हैं। यह सेगमेंट भारत में तेजी से उभर रहा है। इसीलिए इस सेक्टर में लेगेसी कंपनियों के साथ साथ कई स्टार्ट अप भी सामने आ रहे हैं। इलेक्ट्रिक टू वीलर्स की डिमांड भी भारत में तेजी से बढ़ रही है इसीलिए इन स्टार्ट अप्स को भी भारत में बढ़िया रिस्पॉन्स मिल रहा है।
अगर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के लुक की बात करें तो और डिजाइन की बात करें तो यह आपको आकर्षित कर सकती है। इसमें आगे की तरफ LED DRLs के साथ एक सर्कुलर शेप वाले LED हेडलैंप मिलते हैं। इसमें LED टर्न इंडिकेटर्स और एक LED टेललैंप भी दिया गया है। बाइक का ट्रिपल-टोन कलर शेड आकर्षक दिखता है।

Share:

Next Post

पूर्व दिग्गज ओपनर ने बताया- Rohit Sharma और Virat Kohli में से कौन बेहतर टेस्ट कप्तान, जानें

Thu Mar 17 , 2022
मुंबई। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया सफलता के नए झंडे गाड़ रही है। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया अलग-अलग प्रारूपों में अलग-अलग टीमों का क्लीन स्वीप कर चुकी है। पिछले साल नवंबर में शुरू हुआ सफर अब तक जारी है। ऐसे में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रोहित की खूब तारीफ भी हो रही है। […]