खेल

WTC : भारत का सपना तोड़ने के लिए न्यूजीलैंड का खतरनाक प्लान, ऐसे हो रही तैयारी

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड (IND vs ENG) अगले महीने इंग्लैंड में World Test Championship के फाइनल में एक दूसरे का सामना करेंगे। लगभग दो साल दुनिया के अलग-अलग हिस्से में टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद अब ये दोनों टीमें एक ही खिताब के लिए भिड़ेंगी। इस मैच से पहले न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने जमकर तैयारी करना शुरू कर दिया है।

दानेदार मिट्टी डालकर कर रहे अभ्यास
भारत की स्पिन गेंदबाज इस वक्त कमाल की फॉर्म में हैं। हाल ही में इंग्लैड के खिलाफ खत्म हुई टेस्ट सीरीज में भारतीय स्पिन गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया था। जिसके बाद अब न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कोंवे (Devon Conway) अगले महीने भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में रविचंद्रन अश्विन जैसे स्पिनरों का सामना करने के लिए विकेट पर दानेदार मिट्टी (किटी लिटर) डालकर अभ्यास कर रहे हैं।

29 वर्ष के डेवोन कोंवे (Devon Conway) को दो जून से इंग्लैंड में होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) फाइनल के लिये न्यूजीलैंड की 20 सदस्यीय टीम में रखा गया है। साउथम्पटन में 18 जून से होने वाले फाइनल से पहले 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया जाएगा।

कोंवे (Devon Conway) ने कहा कि वह गेंदबाज के पैरों के निशान से कठोर हो जाने वाली पिच पर पड़ने वाली स्पिन गेंदबाजी के अभ्यास के लिए विकेटों पर दानेदार मिट्टी डाल रहे हैं। उन्होंने कहा ,‘यह कठोर होता है लेकिन अच्छा अभ्यास मिल रहा है। स्पिनरों का सामना करने के लिए रणनीति बनाना जरूरी था और उसी तरीके से अभ्यास भी।’

कब होगा World Test Championship का फाइनल?
World Test Championship का फाइनल साउथेम्प्टन में 18 से 22 जून तक होगा और इसके बाद 4 अगस्त से 14 सितंबर के बीच पांच मैचो की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। भारत की 20 सदस्यीय टेस्ट टीम में स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की वापसी हुई है। वहीं, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे।

Next Post

जानें शरीर पर किस तरह से हमला करता है Black Fungus, सरकार ने बताए बचने के उपाय

Sat May 15 , 2021
नई दिल्ली। देश इस वक्त कोरोना वायरस की दूसरी लहर की चपेट में है और पिछले सप्ताह की तुलना में इस सप्ताह भले ही संक्रमण के मामलों में कुछ कमी आयी हो लेकिन अब भी खतरा टला नहीं है। लिहाजा सावधानी और सतर्कता बेहद जरूरी है। कोरोना महामारी के बीच एक और बीमारी ने लोगों […]