बड़ी खबर

दाऊद इब्राहिम के मददगारों पर NIA का शिकंजा, कई राज्यों में छापेमारी, दो संदिग्ध अरेस्‍ट

नई दिल्ली। एनआईए(NIA) की टीम पूरे देश में लगातार कार्रवाई कर रही है। ताजा घटनाक्रम में टीम ने दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों से ताल्लुक रखने वाले दो संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार (Arrested) किया। उन्हें पुलिस हिरासत में भेजने से पहले शुक्रवार को एनआईए की विशेष अदालत (court) में पेश किया गया। यहां कोर्ट ने दोनों को 20 मई तक के लिए एनआईए की हिरासत में भेज दिया। इसके अलावा एनआईए की टीम ने देश के कई राज्यों में भी छापेमारी (raid) की है। साथ ही, कई जगह केस भी दर्ज किए हैं।



दाऊद के दो गुर्गे दबोचे
जानकारी के मुताबिक, एनआईए ने डी कंपनी मामले में दाऊद इब्राहिम(Dawood Ibrahim) कासकर और उसके सहयोगियों से ताल्लुक रखने वाले दो संदिग्ध लोगों को दबोचा है। उनकी पहचान आरिफ अबुबकर शेख (59 साल) और शकील शेख उर्फ छोटा शकील (51 साल) के रूप में हुई है। इन दोनों को नआईए की विशेष अदालत में पेश किया गया। यहां कोर्ट ने दोनों को 20 मई तक के लिए एनआईए की हिरासत में भेज दिया। बता दें कि इंटरपोल ने छोटा शकील के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। वह पाकिस्तान (Pakistan) से इंटरनेशनल क्रिमिनल सिंडिकेट चलाता था। साथ ही, वसूली, नशीले पदार्थों की तस्करी और आतंकी गतिविधियों (terrorist activities) में शामिल था। गौरतलब है कि एनआईए ने 9 मई को महाराष्ट्र में 29 ठिकानों पर छापेमारी की थी।

झारखंड में भी की कार्रवाई
एनआईए की टीम ने झारखंड (Jharkhand) में भी कार्रवाई की है। यहां 11 लोगों के खिलाफ चार्जशीट फाइल की गई है। आरोप है कि ये सभी लोग झारखंड में आतंकी संगठनों को हथियार और मदद मुहैया कराते थे। इस मामले में लगातार जांच की जा रही है। इसके अलावा एनआईए ने 36 वर्षीय अंजनेयालू उर्फ सुधाकर उर्फ अंजी को भी गिरफ्तार किया। उसे पीपुल्स लिब्रेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) भर्ती मामले में गिरफ्तार किया गया।

Share:

Next Post

भाजपा देश में ध्रुवीकरण बनाए रखना चाहती है : सोनिया गांधी

Fri May 13 , 2022
नई दिल्ली । झीलों की नगरी (City of Lakes) उदयपुर (Udaipur) में कांग्रेस (Congress) के नवसंकल्प चिंतन शिविर (Navsankalp Contemplation Camp) की शुरूआत से पहले सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने अपने संबोधन में (In Her Speech) कहा कि भाजपा (BJP) देश में (In the Country) ‘ध्रुवीकरण बनाए रखना चाहती है (Wants to Maintain Polarization) और […]