मनोरंजन

प्रभास-कृति ही नहीं इन फिल्मी सितारों की भी है love story

love story-बॉलीवुड फिल्मों की तरह ही बॉलीवुड में कई ऐसी हस्तियां हैं, जिनकी प्रेम कहानियां (love stories) न सिर्फ रील लाइफ में, बल्कि रियल लाइफ में भी कामयाब हुईं हैं। इन दिनों कृति सेनन और प्रभास (Kriti Sanon and Prabhas) अपने रिलेशनशिप की खबरों को लेकर चर्चा में हैं, हालांकि बॉलीवुड में ऐसे तमाम स्टार्स हैं जिन्हें फिल्म शूटिंग के दौरान अपने को-स्टार के साथ प्यार हुआ है। आइये जानते है ऐसी ही कुछ हस्तियों के बारे में, जिन्होंने अपने प्यार को मुकाम पर पहुंचाया और आदर्श पहचान बनाई।

बात करते हैं अमिताभ और जया बच्‍चन की जो पहली मुलाकात फिल्म ‘गुड्डी’ के सेट पर हुई थी। अमिताभ-जया को देखते ही उनपर फिदा हो गए। फिल्म के सेट पर वह जया को छुप-छुप कर देखते थे ,जिसकी शिकायत जया ने निर्देशक से कर दी। बाद में इस फिल्म से अमिताभ को हटा दिया गया, जिसके बाद जया के मन में अमिताभ के लिए सहानुभूति जग गई। इस घटना के बाद दोनों में दोस्ती हो गई। यह दोस्ती फिल्म ‘जंजीर’ के सेट पर प्यार में बदली। यह फिल्म सुपरहिट हुई।


फिल्म के हिट होने का जश्न मानाने अमिताभ और जया विदेश जाना चाहते थे,लेकिन जब हरिवंश राय बच्चन को यह पता लगा तो उन्होंने अमिताभ से साफ़ शब्दों में कह दिया की अगर जया को विदेश ले जाना चाहते हो तो उससे पहले तुम्हे उससे शादी करनी पड़ेगी। जिसके बाद दोनों परिवारों की मौजूदगी में दोनों ने शादी कर ली।

अजय देवगन-काजोल (Ajay Devgan-Kajol)
अजय देवगन और काजोल की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। दोनों की मुलाकात फिल्म ‘हलचल’ के सेट पर हुई। इसके बाद दोनों ने फिल्म गुंडाराज में काम किया,जहां दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई। विपरीत स्वभाव के होने के बावजूद दोनों में प्यार पनपा। दुनिया से अपने प्यार को छुपाते हुए दोनों ने फिल्म ‘प्यार तो होना ही था’ के सेट मोहब्बत का इजहार किया और साल 1999 में दोनों ने करीबी रिश्तेदारों की मौजूदगी में शादी कर ली और प्यार को अंजाम पर पहुंचाया।

अभिषेक बच्चन-ऐश्वर्या रॉय (Abhishek Bachchan-Aishwarya Roy)
अभिषेक और ऐश्वर्या की पहली मुलाकात फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ सेट पर हुई। इसके बाद दोनों ने ‘कुछ ना कहो’ में काम किया। इस दौरान दोनों में दोस्ती हो गई। इसके बाद अभिषेक को साल 2005 में आई फिल्म ‘बंटी और बबली’ के गाने ‘कजरा रे’ में ऐश्वर्या के साथ फिर से अभिनय करने का मौका मिला। जिसके बाद दोनों की नजदीकियां बढ़ी और प्यार हो गया। यह प्यार साल 2006 में आई फिल्म ‘उमराव जान’ की शूटिंग के समय परवान चढ़ा। इसके बाद दोनों ने फिल्म ‘धूम 2 ‘और ‘गुरु’ में साथ में अभिनय किया और इस दौरान दोनों ने शादी का फैसला लिया। अभिषेक और ऐश्वर्या ने 20 अप्रैल, 2007 को परिवार की सहमति से शादी कर ली।

करीना कपूर और सैफ अली खान (Kareena Saif) फिल्म टशन की शूटिंग के दौरान एक दूसरे के करीब आए थे. दोनों ने 2012 में शादी रचाई।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की मुलाकात फिल्म के सेट पर नहीं बल्कि एक विज्ञापन के शूट के दौरान हुई थी. दोनों 2017 में शादी के बंधन में बंधे थे।

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण (Ranveer Singh and Deepika Padukone)
रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की पहली मुलाकात फिल्म ‘गोलियों की रासलीला रामलीला’ के सेट पर हुई। फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच प्यार की शुरुआत हुई। इसके बाद दोनों का प्यार फिल्म ‘बाजीराव-मस्तानी’ के सेट पर परवान चढ़ा। दोनों ने फिल्म ‘फाइंडिंग फैनी’ और ‘पद्मावत’ में साथ में अभिनय किया और लगभग 6 साल तक एक-दुसरे को डेट करने के बाद साल 2018 में शादी कर ली।

Share:

Next Post

प्रवासी भारतीय सम्मेलन पर करोड़ों खर्च, लेकिन प्रवासी भारतीय मेहमानों पर एक रुपया भी नहीं, मुफ्त में नहीं बुलाए मेहमान

Wed Nov 30 , 2022
यह कैसी बारात… न्योता सरकार का मगर खर्च खुद प्रवासी भारतीय उठाएंगे इंदौर, विकाससिंह राठौर। मध्यप्रदेश में पहली बार 8 से 10 जनवरी 2023 तक इंदौर में होने वाले जिस 17वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन का न्योता खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया और जिसमें दुनिया के 65 से ज्यादा देशों में रहने वाले भारतीय शामिल […]