खेल

ऋषभ पंत नहीं ये 2 विकेटकीपर खेलेंगे वर्ल्ड कप, Team India को बनाएंगे चैंपियन!

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी अभी आईपीएल 2023 में उतर रहे हैं. भारतीय टीम के पास इस साल 2 आईसीसी ट्रॉफी जीतने का मौका है. इस कारण बीसीसीआई तैयारी में किसी तरह की कोई कमी नहीं रखना चाहता है. जून में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरना है. वहीं अक्टूबर-नवंबर में घर में ही वनडे वर्ल्ड कप के मुकाबले खेले जाने हैं. टीम इंडिया ने अंतिम बार 2011 में वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. यानी उसे 12 साल से ट्राॅफी का इंतजार है.

युवा विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत का साल 2022 के अंत में भयानक कार एक्सीडेंट हो गया था. इस कारण उनके घुटने का ऑपरेशन तक करना पड़ा. उनकी वापसी में अभी भी 6 से 7 महीने का समय लग सकता है. ऐसे में उनका वर्ल्ड कप में उतरना मुश्किल है. इनसाइड स्पोर्ट्स से बात करते हुए बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि पंत को वापसी करने में अधिक समय लग सकता है. ऐसे में हम केएल राहुल और ईशान किशन की ओर बतौर विकेटकीपर नजर लगाए हुए हैं.

ऋषभ पंत ने पिछले हफ्ते आरसीबी के खिलाफ मैच से पहले मीडिया से बात करते हुए कहा था कि मैं अच्छी तरह से ठीक हो रहा हूं और हर गुजरते दिन के साथ मैं बेहतर महसूस कर रहा हूं. मैं एनसीए का का दौरा करने आया था. बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा कि साल के अंत तक पंत के मैच खेलने के की संभावना कम है. इस कारण केएल राहुल और ईशान किशन के अलावा बतौर विकेटकीपर हम संजू सैमसन और केएस भरत की ओर भी देख रहे हैं.

हालांकि केएल राहुल का प्रदर्शन इंटरनेशनल क्रिकेट में पिछले कुछ दिनों में कुछ खास नहीं रहा. इस कारण उनसे वनडे टीम की उप-कप्तानी छीन ली गई थी. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान उन्हें प्लेइंग-11 तक से बाहर कर दिया गया था. लेकिन ओवरऑल वनडे क्रिकेट में उनका प्रदर्शन अच्छा है. वे मध्यक्रम में बेहतरीन प्रदर्शन भी कर रहे हैं. 31 साल के राहुल ने अब तक 54 वनडे में 45 की औसत से 1986 रन बनाए हैं. 5 शतक और 13 अर्धशतक ठोका है. स्ट्राइक रेट 87 का है. 112 रन उनका बेस्ट प्रदर्शन है.

24 साल के युवा विकेटकीपर ईशान किशन की बात करें, तो वे आईपीएल 2023 में भी धीरे-धीरे लय हासिल कर रहे हैं. वे वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के सबसे युवा खिलाड़ी हैं. ईशान ने 14 वनडे की 13 पारियों में 43 की औसत से 510 रन बनाए हैं. एक शतक और 3 अर्धशतक ठोका है. 210 रन बेस्ट प्रदर्शन है. वे लिस्ट-ए क्रिकेट में 5 शतक और 15 अर्धशतक लगा चुके हैं.

Share:

Next Post

सिंगल क्लिक से मिलेगी वैध-अवैध कॉलोनी की जानकारी

Sat Apr 22 , 2023
100 कॉलोनियों को पहले चरण में करेंगे वैध, बाह्य विकास शुल्क के संबंध में शासन से मार्गदर्शन मांगेंगे इंदौर। निगमायुक्त ने कल कॉलोनी सेल की भी समीक्षा की और अवैध कॉलोनियों को वैध करने की प्रक्रिया को भी समझा। उन्होंने निर्देश दिए कि एक ऐसा सिस्टम विकसित किया जाए जिससे नागरिकों को घर बैठे यानी […]