टेक्‍नोलॉजी

अब डिलीट मैसेज को रीस्टोर कर सकेंगे आईफोन यूजर्स, ऐपल ने जारी किया नया अपडेट

नई दिल्ली: ऐपल ने हाल iPhone पर डिलीट किए गए मैसेज को वापस लाने की क्षमता के साथ अपडेट जारी किया है. यह अपडेट सभी आईफोन्स के लिए जारी किया गया है. अब आईफोन यूजर्स 30 दिन पहले डिलीट गए किसी भी मैसेज को रीस्टोर कर सकते हैं. हालांकि, किसी मैसेज को डिलीट हुए 30 दिन अधिक समय हो गया है, तो वह हमेशा के लिए डिलीट हो जाएगा. हालांकि, राहत की बात यह है कि आप डिलीट मैसेज को बेहद आसानी से रीस्टोर कर सकते हैं.

चलिए अब आपको बताते हैं कि आप किस तरह आईफोन से अपने डिलीट मैसेज को रीस्टोर कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले सुनिश्चित करें कि आप iOS के लेटेस्ट वर्जन का इस्तेमाल कर रहे हैं, क्योंकि यह सुविधा केवल iOS 16 पर काम करती है. लेटेस्ट वर्जन चेक करने के लिए सेटिंग में जाकर General का विकल्प चुनें और इसके बाद Software Update में जाएं.

आईफोन से अपने डिलीट मैसेज को रीस्टोर करें?
डिलीट मैसेज रीस्टोर करने के लिए सबसे पहले ऊपरी की ओर बाए कोने में एडिट के बटन पर टैप करें और शो Recently Deleted मैसेज पर क्लिक करें. इसके अलावा आप वैकल्पिक रूप से फिल्टर सेक्शन में जाकर बाईं भी आप हाल ही डिलीट किए गए मैसेज को देख सकते हैं.

इसके अलावा आपको यहां हर मैसेज के आगे एक expiry डेट भी दिखाई देगी, जो बताती है कि टेक्स्ट कब हमेशा के लिए डिलीट हो जाएगा. अगर मैसेज की expiry date खत्म हो रही है, तो आप इसे रिकवर कर सकते हैं. मैसेज रिकवर करने के लिए आपको कि इसे सेलेक्ट करना होगा चुनें और फिर नीचे-दाईं ओर रिस्टोर पर टैप करना होगा.

सेक्रेट iMessage कोड
iMessage केवल डिलीट मैसेज रीस्टोर करने का तरीका नहीं है. iMessage के बहुत सारे फायदे हैं. इनमें से एक सेक्रेट कोड है. इसके लिए आपको बस अपनी चैट ओपन करनी है और फिर Pew Pew टाइप करना है. इसके साथ ही आपको अपनी स्क्रीन लेजरों से भरी दिखाई देगी. इसके जरिए आप बधाई संदेश को एक नए अंदाज में भेज सकेंगे. जन्म दिन की बधाई के साथ गुब्बारे भेज सकेंगे.

Share:

Next Post

अमेरिका में पढ़ रहे भारतीय छात्रों पर मंदी का कैसे पड़ेगा असर? जानें

Thu Nov 24 , 2022
नई दिल्ली: अमेरिकी अर्थव्यवस्था में मंदी के संकेत मिलने शुरू हो गए हैं. ऐसे में विदेशों में पढ़ाई कर रहे छात्रों के सामने अनिश्चितता का माहौल है. गौरतलब है कि अगर अमेरिका में आर्थिक मंदी आती है तो वहां रहने-खाने से लेकर ट्यूशन फीस एवं अन्य के दामों में वृद्धि आएगी. अमेरिका पहले से ही […]