इंदौर न्यूज़ (Indore News)

अब मध्य क्षेत्र के प्रमुख बाजारों में चलेगा कब्जे हटाने का अभियान

  • पूर्व में भी नगर निगम की टीमों ने की थी कार्रवाईं तो चौड़े नजर आने लगे थे बाजार

इन्दौर। कल शकर बाजार क्षेत्र में कार्रवाई के बाद अब नगर निगम मध्य क्षेत्र के सभी प्रमुख बाजारों में अभियान चलाएगा और दुकान के आगे तक किए गए कब्जों को हटाया जाएगा। कब्जों के कारण बाजारों की स्थिति फिर से बदहाल हो रही हैं। इनमें सर्वाधिक बजाज खाना चौक, सांठा बाजार, सीतलामाता बाजार और अन्य बाजारों की हालत खराब है। करीब तीन माह पहले नगर निगम की रिमूवल टीम ने आला अधिकारियों के निर्देश पर शहर के मध्य क्षेत्र में सभी बाजारों से कब्जे हटाने की कार्रवाई शुरू की थी और इसके तहत दुकानों के आगे किए गए कब्जे, ओटले और हैंगिंग हटाने की कार्रवाई के बाद बाजार पहले से अधिक चौड़े और साफ-सुथरे नजर आने लगे थे।


मारोठिया बाजार में नगर निगम के डंपर भी कार्रवाई के बाद आसानी से निकल गए थे, लेकिन अब फिर से वहां हालत खराब है। यही हाल सीतलामाता बाजार के भी हैं, जहां दिनभर सडक़ों पर वाहनों की पार्किंग और आटो रिक्शाओं का अंबार लगने होने के कारण कई बार दिनभर में जाम की स्थिति बनती है। निगम अधिकारियों के मुताबिक शहर के प्रमुख बाजारों में फिर से अभियान चलाया जाएगा, ताकि वहां से कब्जे हटाए जा सके और लोगों को आवागमन में दिक्कत न हो। पुलिस बल लेकर आने वाले सप्ताह में कार्रवाई की प्लानिंग चल रही है।

Share:

Next Post

आतंकी हमलों के बाद J&K की सुरक्षा स्थिति का जायजा ले रहे शाह, डोभाल-मनोज सिन्हा भी मौजूद

Sun Jun 16 , 2024
नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री (Union Home Minister) अमित शाह (Amit Shah) जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में सुरक्षा स्थिति (security situation) और अमरनाथ यात्रा (Pilgrimage to Amarnaath) की तैयारियों की समीक्षा के लिए दिल्ली के नॉर्थ ब्लॉक स्थित गृह मंत्रालय में एक बैठक कर रहे हैं। यह लोग रहे मौजूद बैठक में एनएसए अजीत डोभाल, […]