जीवनशैली धर्म-ज्‍योतिष

अब सूर्य करेंगे मीन राशि में गोचर, इन 5 राशियों को रहना होगा बहुत सावधान

14 मार्च को शाम 05 बजकर 55 मिनट सूर्य मीन राशि में गोचर करेगा। मीन जल की राशि है जबकि सूर्य अग्नि तत्व प्रधान होता है। इस अग्नि और जल तत्व का मिलन कई राशियों पर असर डालेगा। आइए जानते हैं कि गोचर के इस प्रभाव से किन राशि वालों को अच्छे परिणाम मिलेंगे और किन राशियों को रहना इस दौरान सावधान रहना होगा।

मेष राशि : इस गोचर के प्रभाव से आपके जीवन में कई महत्वपूर्ण बदलाव आएंगे। कुछ जातक इस दौरान अपने आत्मविश्वास में कमी महसूस कर सकते हैं और इसका असर आपकी कार्यक्षमता पर पड़ेगा। कुछ जातकों को विदेश से काम का कोई अच्छा प्रस्ताव मिल सकता है। आप अपने दुश्मनों पर हावी रहेंगे। अगर आप किसी कानूनी मामले में फंसे हैं उसे इस गोचर काल में आगे ना बढ़ाएं। कारोबार से जुड़े लोगों को नुकसान उठाना पड़ सकता है। अगर आप किसी निवेश के बारे में सोच रहे हैं तो अभी ना करें। रिश्तों में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। अनावश्यक खर्चों पर लगाम लगाने की जरूरत है।

वृषभ राशि : ये गोचर आपके लिए कई शुभ परिणाम लेकर आया है। कारोबार से जुड़े लोगों को इस दौरान बहुत लाभ मिलने वाला है। इस दौरान समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आप कई नए रिश्ते बनाने में कामयाब रहेंगे। इनका लाभ आपको भविष्य में मिलेगा। रुका हुआ कोई प्रोजेक्ट फिर से शुरू हो सकता है, जो आपको लाभ देगा। ऑफिस में वरिष्ठों के साथ आपके संबंध अच्छे होंगे। आपको उनका पूरा सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपको खूब तारीफ मिलेगी। किसी नए रिश्ते की शुरूआत हो सकती है। अचल संपत्ति की खरीद से मुनाफा हो सकता है। इस गोचर से आपको हर मोर्चे पर लाभ होगा।

मिथुन राशि : इस गोचर से कारोबारियों को काफी लाभ होने वाला है। इस समय आप जो भी काम अपने हाथ में लेंगे उसे आप अच्छी तरह पूरा करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपका सम्मान बढ़ेगा और आपको अपने वरिष्ठों का पूरा सहयोग मिलेगा। वकील, सेल्स अधिकारियों या किसी कला से जुड़े लोगों को इस गोचर के अच्छे परिणाम मिलेंगे। इस दौरान आपको हर काम में भाई-बहनों का पूरा समर्थन मिलेगा। किसी बुजुर्ग व्यक्ति के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे। प्यार के लिहाज से भी यह समय अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के साथ आप अच्छा वक्त गुजारेंगे। समाज के प्रति आपका योगदान बढ़ेगा। आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

कर्क राशि : इस गोचर के प्रभाव से आपके धन लाभ का प्रबल योग बन रहा है। आपको कई नए अवसर मिल सकते हैं जिससे आपकी आय, संचित धन और मान-सम्मान में वृद्धि होगी। व्यावसायिक रूप से इस दौरान कुछ प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। अपने प्रयास और मेहनत से हर काम में सफल होते जाएंगे। आर्थिक स्थिरता बढ़ेगी। किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति से आपकी मुलाकात होने की संभावना है। परिवार के सदस्यों का पूरा समर्थन मिलेगा। आप किसी आध्यात्मिक यात्रा पर भी जाने की योजना बना सकते हैं। इस दौरान आपका झुकाव दान-पुण्य की तरफ बढ़ेगा।

सिंह राशि : सिंह राशि के स्वामी सूर्य हैं और ये गोचर सिंह राशि के लोगों पर सबसे ज्यादा प्रभाव डालेगा। व्यावसायिक रूप से आपके काम की गति धीमी हो सकती है। आपको इच्छानुसार परिणाम मिलने में दिक्कत आ सकती है। आत्मविश्वास की कमी होगी और आप भविष्य के बारे में सोचकर परेशान हो सकते हैं। कार्य स्थल पर किसी से झगड़ा हो सकता है। अपने गुस्से पर काबू रखें। यात्रा या निवेश करने के लिए भी यह सही समय नहीं है। पैसा कमाने के लिए कोई भी शार्टकट अपनाना भारी पड़ सकता है। इस दौरान जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। गोचरकाल के दौरान अपनी क्षमता पर विश्वास रखें, कुशलता से काम करें और संयम रखें। जल्द ही आपका अच्छा समय आएगा।

कन्या राशि : इस गोचरकाल में आपको बहुत मेहनत करनी होगी तभी आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। कुछ जातकों की अपने वरिष्ठों से किसी बात पर बहस हो सकती है जिसका असर आपकी कार्यक्षमता पर पड़ेगा। साझेदारी में व्यापार कर रहे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। कोई भी नया व्यवसाय या काम काम शुरू करने के लिए ये समय सही नहीं हैं। निवेश की योजना बना रहे हैं तो पहले किसी बड़े व्यक्ति की सलाह जरूर लें। बहुराष्ट्रीय कंपनियों में काम कर रहे लोगों को लाभ मिलने की संभावना है। खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है। जीवनसाथी के साथ संबंधों में तनाव आ सकता है। सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है।

तुला राशि : यह गोचर आपको कई शुभ परिणाम देगा। लंबे समय से चली आ रही कोई बीमारी ठीक हो सकती है। इस दौरान आप अपने दुश्मनों पर हावी रहेंगे। आपके प्रयासों को उचित सराहना मिलेगी। अधिकारियों के साथ आपके संबंध सुधरेंगे। कारोबार से जुड़े लोगों को उधार के रूप में बैंक से मदद मिल सकती है। इससे आपको कारोबार को विस्तार देने में मदद मिलेगी। किसी को उधार दिया हुआ पैसा वापिस मिल सकता है। पहले से किए गए निवेश से भी अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। छात्रों को इस गोचर के दौरान अच्छे परिणाम मिलने की संभावना है। किसी नए रिश्ते शुरूआत हो सकती है।

वृश्चिक राशि : कार्य के लिहाज से ये गोचर आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आप अपने विचारों को खुल कर व्यक्त कर पाने में सक्षम होंगे। आपकी कार्यक्षमता में सुधार होगा। समस्याओं और दबावों को बहुत कुशलता से संभालने में कामयाब रहेंगे। सहयोगियों और वरिष्ठ प्रबंधन के बीच अपनी पहचान बनाने में सफल होंगे। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों का अचानक तबादला हो सकता है। हालांकि कारोबार से जुड़े लोगों को इस दौरान निराश होना पड़ सकता है। व्यापार में नुकसान हो सकता है। रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों के लिए अच्छा समय रहेगा। पिता की सेहत पर ध्यान देने की जरूरत होगी।

धनु राशि : इस गोचर काल के दौरान आपकी मां की तबियत खराब हो सकती है। इसे लेकर आप मानिसक तौर पर परेशान रहेंगे। घर का माहौल भी इस दौरान खराब हो सकता है। परिवार के लोगों के साथ आपका मनमुटाव हो सकता है। अगर घर में सुख-शांति चाहते हैं तो अपना व्यवहार सुधारने की कोशिश करें। प्यार से जुड़े मामलों में सावधान रहने की जरूरत है। भावनाओं पर काबू रखें। शादीशुदा जातकों के लिए भी यह समय अच्छा नहीं रहने वाला है। जीवनसाथी के साथ छोटे-छोटे मुद्दों पर लड़ाई हो सकती है। छात्रों को इस समय पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। काम का बोझ बढ़ने से परेशान होंगे। इस गोचरकाल में निवेश से जुड़ा कोई काम ना करें।

मकर राशि : मकर राशि वालों के लिए ये गोचर शुभ रहेगा। कुछ जातकों की पदोन्नति तो कुछ लोगों के वेतन में वृद्धि हो सकती है। यह आपके लिए प्रगति और समृद्धि से भरा हुआ समय रहेगा। इस दौरान किए गए आपके सभी प्रयासों के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। व्यापार से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा। सूर्य की स्थिति से आपको ताकत और ऊर्जा मिलेगी। आप अपने विरोधियों पर हावी रहेंगे। इस दौरान की गई यात्रा से आपको लाभ मिलेगा। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे। इससे आप दोनों का रिश्ता पहले से मजबूत होगा। आपके भाई-बहनों को गोचर काल के दौरान कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। सेहत को लेकर लापरवाही ना करें।

कुंभ राशि : आपके लिए ये गोचर मिलेजुले परिणाम लेकर आएगा। आपको अपने स्वभाव पर ध्यान देने की जरूरत है वरना घर के सदस्यों या मित्रों से लड़ाई हो सकती है। कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव या स्थानांतरण का सामना करना पड़ सकता है। बिजनेस पार्टनर से कुछ मतभेद हो सकती है। किसी भी तरह के निवेश के लिए ये समय उचित नहीं है। अचल संपत्ति या पैतृक संपत्ति से संबंधित मामलों में अचानक लाभ मिल सकता है। इस राशि के सिंगल जातकों के जीवन में कोई नया व्यक्ति आ सकता है। विवाहित लोगों को अपने जीवनसाथी के सेहत पर ध्यान देना होगा। सेहत के लिहाज से ये गोचर शुभ नहीं रहेगा। आपको आंख और दांतों से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है।

मीन राशि : सूर्य का यह गोचर आपकी ही राशि में होने वाला है। इसका प्रभाव इस राशि के जातकों की सेहत पर पड़ सकता है। आपको सिरदर्द, आंखों की रोशनी, सर्दी और खांसी से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं। इस दौरान अपनी सेहत पर विशेष ध्यान दें। किसी भी समस्या को टालने की बजाय डॉक्टर से संपर्क करें। कार्यक्षेत्र में थकान और सुस्ती महसूस कर सकते हैं। ध्यान केंद्रित करने में दिक्कत हो सकती है। इस दौरान आपके शत्रु आपकी छवि खराब करने की कोशिश करेंगे। इसलिए आपको सावधान और सतर्क रहने की जरूरत होगी। कारोबार से जुड़े जातकों को इस गोचर का अनुकूल परिणाम नहीं मिलेगा। कोई भी निर्णय जल्दबाजी में लेने से बचें, वरना आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

Share:

Next Post

दुनिया ने माना, भारत को 'Pharmacy of the world' कहा गया

Mon Mar 8 , 2021
ह्यूस्टन ।दुनिया (world) के शीर्ष संस्थानों के साथ मिलकर भारत (India) में निर्मित कोविड-19 (Covid-19) के टीके ने दुनिया को खतरनाक महामारी (Pandemic) से बचाया है और देश के योगदान को कमतर नहीं समझा जाना चाहिए। यह बात अमेरिका के एक शीर्ष वैज्ञानिक ने कही। महामारी के दौरान दवा के क्षेत्र में व्यापक अनुभव एवं […]