आचंलिक

10 अगस्त को होगा नगर पालिका अध्यक्ष उपाध्यक्ष का निर्वाचन

  • मनमोहन साहू अध्यक्ष ,मनोज साईनाथ बन सकते हैं उपाध्यक्ष बड़ी सरगर्मियां

सिरोंज। नगर पालिका मैं अध्यक्ष उपाध्यक्ष का निर्वाचन 10 जुलाई को संपन्न होगा इसके लिए नोटिफिकेशन भी जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर के द्वारा जारी कर दिया गया है। नगर पालिका में अध्यक्ष उपाध्यक्ष बनने के लिए वैसे भाजपा से कई दावेदार है विधायक इस बार बहुत सोच समझकर अपने पसंद के व्यक्ति को ही बिठएंगे जिसकी चर्चा इन दिनों जोरों पर है। वहीं चुनाव कराने के लिए एसडीएम प्रवीण प्रजापति को पीठासीन अधिकारी बनाया गया है जैसे ही तारीखों का ऐलान हुआ तो अध्यक्ष उपाध्यक्ष बनने के लिए दावेदार आपने अपने समर्थकों के माध्यम से विधायक के समक्ष अपनी दावेदारी प्रस्तुत करवा रहे हैं । साथ ही राजनीतिक सरगर्मियां भी भी बढ़ गई है। नगर पालिका में अध्यक्ष की कुर्सी पर भाजपा का बैठना निश्चित है इनके पास बहुमत के लायक पार्षद चुनाव जीत कर आए हैं। अध्यक्ष की कुर्सी पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित है प्रबल रूप से जो नाम भाजपा की तरफ से आ रहा है उसमें मनमोहन साहू है जो कि विगत 4 बार से लगातार वार्ड क्रमांक 14 से पार्षद बनते आ रहे हैं, क्षेत्रीय विधायक उमाकांत शर्मा की पसंद भी बन सकते हैं क्योंकि विधायक अपने हिसाब से नगर पालिका में करने वाले व्यक्ति को ही अध्यक्ष बनाएंगे 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए अपने पसंद के व्यक्ति को ही इस कुर्सी पर बिठऐगे उन्होंने अपनी तरफ से नाम भी फाइनल कर लिया है इसका ऐलान 10 अगस्त को ही होगा।


इनके अलावा दूसरा नाम जय नारायण सेन का भी हो सकता है वहां वार्ड नंबर 9 से पार्षद हैं। वहीं वार्ड 12 से रुपेश यादव भी अपनी पत्नी को अध्यक्ष बनाने के लिए अंदर अंदर लगे हुए हैं वहीं इनके समर्थकों का कहना है कि वह अध्यक्ष बनाने के लिए ही चुनाव लड़े थे । इनको लेकर कई तरह की चर्चाएं इन दिनों बाजार में चल रही है। कांग्रेस के पास मात्र 4 पार्षद है ऐसी स्थिति में शायद ही है मैदान में आऐ दूसरी ओर तारीख की घोषणा होते ही निर्वाचन प्रक्रिया संपन्न कराने के लिए प्रशासन के अधिकारी भी सक्रिय हो गए हैं उपाध्यक्ष की बात करते हैं तो एक ही नाम प्रबल रूप से सामने आ रहा है जो कि वार्ड क्रमांक 18 से निर्विरोध निर्वाचित हुए मनोज साईनाथ है इनको इस कुर्सी पर बिठाया जा सकता है , यहां विधायक के खास माने जाते हैं ।वही अब देखना है कि नगरपालिका की कुर्सी किसके हाथ लगेगी और किसके दांव पर चलेंगे इसका पता तो आने वाली 10 तारीख को होगा।
सिरोंज फोटो नंबर-०१

Share:

Next Post

पीएम आवास योजना के 606 हितग्राहियों को मिली राशी

Mon Aug 1 , 2022
भ्रष्टाचार रोकने सीधे खातों में ट्रांसफर हुए पैसे गुना। प्रधानमंत्री आवास योजना के 606 हितग्राहियों को हितलाभ ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के माध्यम से भेजा गया है जिसमें प्रथम किस्त 412 हितग्राहियों की भेजी गई है, द्वितीय किस्त 127 हितग्राहियों को तथा तृतीय किस्त 67 हितग्राइयों को भेजी गई है। प्रत्येक को 50,000 के मान से 3 […]