बड़ी खबर

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारा देश और आगे बढ़ेगा, जानें इंद्रेशकुमार के बयान पर क्या बोले बाबा रामदेव?


नई दिल्ली. केंद्र (Center) में मोदी सरकार (modi government) की वापसी के बाद योग गुरु बाबा रामदेव (Yoga Guru Baba Ramdev) की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने भरोसा जताया है कि नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में हमारा देश और आगे बढ़ेगा. पत्रकारों से बात करते हुए बाबा रामदेव ने तमाम मुद्दों पर जवाब दिया है. साथ ही उन्होंने मौजूदा सरकार से अपेक्षाओं का भी जिक्र किया है.


बाबा रामदेव ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने पिछले दस वर्षों में देश के सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक ताने बाने को उत्कृष्टता प्रदान की और सबका साथ सबका विकास सबके प्रयास के पुरुषार्थ के साथ एक कीर्तिमान रचा है. उन्होंने कहा कि हम आश्वस्त हैं कि हमारा देश आगे बढ़ेगा. देश के सामने चाहे जितनी भी चुनौतियां हों, पीएम मोदी देश को साथ लेकर आगे बढ़ेंगे, हम ऐसी अपेक्षा करते है.

आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि राजनीतिक बयानबाजी चलती रहती है, राम सबके हैं, राष्ट्र सबका है और आपस में भी हम सब सबके है. किसी भी प्रकार की जाति, संप्रदाय या विचारधाराओं के नाम पर देश में भेदभाव की नींव डालना राष्ट्रीय एकता व अखंडता के लिए ठीक नहीं है.

इंद्रेश कुमार का बयान
गौरतलब है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता इंद्रेश कुमार ने बिना नाम लिए बीजेपी पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि भगवान राम की भक्ति करने वाली पार्टी अहंकारी हो गई थी, इसलिए 241 पर सिमट गई. इस चुनाव में बीजेपी का अहंकार ध्वस्त हो गया है. इन लोगों ने भगवान राम की भक्ति तो की थी, मगर इनमें धीरे-धीरे अहंकार आ गया.

उन्होंने कहा कि आज भगवान राम ने इनके अहंकार को खत्म कर दिया है. ये लोग इस चुनाव में प्रशंसनीय परिणाम नहीं दे पाए. शायद अब इन्हें लोकतंत्र की ताकत का एहसास हो चुका होगा. हालांकि, यह राम जी की ही कृपा थी कि भाजपा देश की सबसे बड़ी पार्टी बन सकी, लेकिन इसके बावजूद भी ये लोग राम जी कृपा को नहीं समझ पाए.

Share:

Next Post

कुमारस्वामी ने उठाए सवाल, पूछा- गुजरात में हर नौकरी के लिए US कंपनी को 3.2 करोड़ की सब्सिडी क्‍यों ?

Sat Jun 15 , 2024
बेंगलुरु (Bangalore) । केंद्रीय इस्पात और भारी उद्योग मंत्री एच डी कुमारस्वामी (जेडीएस) (H D Kumaraswamy) पद संभालते ही ऐक्शन में दिखने लगे हैं। उन्होंने शुक्रवार को हैरानी जताते हुए पूछा कि क्या भारत (India) को अमेरिका स्थित सेमीकंडक्टर निर्माता माइक्रोन टेक्नोलॉजी (Micron Technology) जैसे निवेशकों (Investors) की जरूरत है? आपको बता दें कि यह […]