विदेश

उड़ती फ्लाइट रोकने यात्री जबरन कॉकपिट में घुसा, जानें फिर क्‍या हुआ?

लॉस एंजिल्स। लॉस एंजिल्स(Los Angeles) से नैशविल(nashville) जाने वाली डॅल्टा एयरलाइन्स की फ्लाइट(delta airlines flight) में एक अमेरिकी यात्री ने जमकर हंगामा किया. खबरों के मुताबिक फ्लाइट के उड़ान भरने के बाद ये यात्री अचानक खड़ा हुआ और पायलेट की कॉकपिट (forcibly entered the cockpit) तक पहुंच गया. यात्री द्वारा हंगामा किए जाने से अन्य यात्री दहशत में आ गए.
अधिकारियों के अनुसार, शुक्रवार को लॉस एंजिल्स से नैशविल के लिए डेल्टा एयरलाइन्स के विमान ने उड़ान भरी थी, लेकिन अमेरिकी यात्री के हंगामे की वजह से विमान की अल्बुकर्क, न्यू मैक्सिको में आपातकालीन लैंडिंग (Emergency Landing in Albuquerque, New Mexico) करानी पड़ी, जहां आरोपी व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया.
एफबीआई (FBI) ने ट्विटर के माध्यम से घटना की पुष्टि की है. इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि “जनता के लिए कोई खतरा नहीं है.” वहीं फ्लाइट में सवार एक अन्य यात्री ने बताया कि आरोपी व्यक्ति “अकारण ही गुस्से में नजर आ रहा था, बस वह उठा और पायलट के केबिन तक पहुंच गया और दरवाजों को पीटना शुरू कर दिया.”


इस अमेरिकी यात्री ने ऐसा क्यों किया, किसी की समझ में नहीं आ रहा था. यात्री ग्रेस चाल्मर्स ने कहा कि उस व्यक्ति को एक अन्य यात्री ने तुरंत केबिन क्रू की मदद से दबोच लिया. उसे लगभग 20 मिनट तक जमीन पर दबोच कर रखा गया, जब तक कि पायलट अल्बुकर्क इंटरनेशनल सनपोर्ट पर विमान को नहीं उतार सके.
चाल्मर्स द्वारा लिए गए वीडियो में आरोपी व्यक्ति को नंगे पांव दिखाया गया है, जिसकी कलाई बंधी हुई हैं और उसे विमान के पिछले हिस्से में खींचकर ले जाते हुए दिखाया जा रहा है. हालांकि इस दौरान वह कहते हुए सुनाई दे रहा है कि “इस विमान को रोको.”
एयरपोर्ट पर लैंडिंग होते ही आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर​ लिया गया. उससे पूछताछ की जा रही है. हालांकि इस व्यक्ति की पहचान अभी तक स्पष्ट नहीं हो सकी है.
लैंडिंग के बाद यात्रियों को अल्बुकर्क में घंटों तक रखा गया. हालांकि डेल्टा ने उनके लिए नैशविल जाने की व्यवस्था की. एक बयान में डेल्टा एयरलाइन्स ने फ्लाइट-386 में सवार यात्रियों और चालक दल की प्रशंसा की.
एयरलाइन्स अधिकारियों ने बताया कि इस उड़ान के दौरान विमान में 162 यात्रियों के साथ चालक दल के छह सदस्य सवार थे. अधिकारियों ने यात्रियों का आभार व्यक्त किया है, जिनकी वजह से आरोपी व्यक्ति पर काबू पाया जा सका.

Share:

Next Post

बच्चों के लिए आज से AIIMS में शुरू होगा को वैक्सीन का ट्रायल

Mon Jun 7 , 2021
ovidनई दिल्‍ली। देश में वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की चेतावनी के बीच बच्चों की वैक्सीन पर ट्रायल का काम तेजी से चल रहा है। आज से दिल्ली एम्स (AIIMS) में भी बच्चों पर को वैक्सीन का ट्रायल हो रहा है। सूत्रों के अनुसार स्क्रीनिंग के दौरान बच्चों का आरटीपीसीआर और एंटीबॉडी टेस्ट […]