इंदौर न्यूज़ (Indore News)

पानी की चोरी, वॉल्व तोडक़र नयापुरा में लोगों ने लगा ली थीं मोटरें, वॉल्व बंद किया, अब कनेक्शन देंगे

  • सालों से खींच रहे थे पानी, लाखों लीटर पानी बह भी जाता था, लंबे समय से हो रही थी शिकायत

इंदौर। नयापुरा घड़ी वाली मस्जिद के सामने सालों से लोगों ने नर्मदा का वॉल्व तोडक़र पानी चोरी किया जा रहा था। कई लोगों ने तो सीधे पाइप लाइन अपने घर तक बिछा रखी थी। इसी से पानी खींचा जाता था और इसी बीच लाखों लीटर पानी भी बह जाता था। लोगों की शिकायत पर वॉल्व को बंद करवाया गया।

यहां से नर्मदा के पानी की बड़ी लाइन निकल रही हैं, लेकिन यहां के कई लोगों ने वॉल्व तोड़ दिया था और उसमें डायरेक्ट मोटर लगाकर पानी की चोरी की जा रही थी। कइयों ने तो अपने घर तक लोहे के पाइप की लाइन तक बिछा ली थी तो मोटर चलाने के लिए बिजली के तार खुले में छोड़ रखे थे। इससे किसी भी दिन कोई बड़ा हादसा हो सकता था। यहीं नहीं वॉल्व तोड़ दिए जाने के कारण लाखों लीटर पानी रोज यहां से बाहर नालियों में बह जाता था। इस पर कुछ जागरूक लोगों ने शिकायत भी की। इसकी जानकारी क्षेत्रीय पार्षद गजानंद गावड़े तक भी पहुंची।

उन्होंने वहां जाकर देखा तो उन लोगों की भीड़ आ गई जो सीधे पानी खींचते थे। इस पर उन्होंने लोगों को समझाया कि नर्मदा का पानी लाखों रुपए खर्च कर इंदौर लाया जाता है और आप इस तरह से पानी खींचते हो और पानी व्यर्थ भी बह जाता है। इससे अच्छा आप लोगों को नर्मदा की लाइन बिछाकर कनेक्शन दिए जाएंगे तो बढिय़ा रहेगा और पानी भी अच्छा मिलेगा। इसके बाद वॉल्व को निगम के अधिकारियों की मौजूदगी में वेल्डिंग करा दिया गया है। गावड़े का कहना है कि जहां-जहां नर्मदा लाइन है वहां कनेक्शन दिए जा रहे हैं और जागरूक लोग कनेक्शन लेने भी आ रहे हैं।

Share:

Next Post

कैफे में हिंदू युवती के साथ रात में बैठे युवक से हिंदूवादियों ने पूछा नाम तो, घबराकर कासिम से बन गया काशी

Sun Nov 20 , 2022
इंदौर। शहर में हिंदूवादियों द्वारा लव जिहाद के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान रोज नए-नए घटनाक्रम सामने आ रहे हैं। कल रात हिंदूवादी एक कैफे पर जा धमके, जहां देर रात बैठे युवक-युवती उन्हें देखकर दंग रह गए। दोनों से उनकी नाम और पहचान पूछी तो वर्ग विशेष का युवक अपनी पहचान छिपाता […]