जीवनशैली धर्म-ज्‍योतिष

इन राशियों के लोग माने जाते हैं इंटेलिजेंट और स्मार्ट

नई दिल्‍ली । हर व्यक्ति की बौद्धिकता का स्तर अलग होता है. दो व्यक्तियों का आइक्यू लेवल समान नहीं हो सकता है. अक्सर देखा जाता है कि कुछ लोग किसी भी समस्या का हल झट से खोज लेते हैं, वहीं काफी लोगों को समस्या को समझने में समय निकल जाता है. व्यक्ति की इंटेलिजेंस पॉवर (intelligence power) या स्मार्टनेस (smartness) किसी डिग्री के आधार पर निर्धारित नहीं की जा सकती है. ये व्यक्ति के दिमाग और बुद्धिमानी पर निर्भर करता है कि व्यक्ति कितना इंटेलिजेंट है.

ज्योतिष (Astrology) में ग्रह-नक्षत्र का असर व्यक्ति के जीवन पर हर तरह से पड़ता है. ज्योतिष के अनुसार, व्यक्ति के जीवन में खुशहाली से लेकर समस्याओं तक ग्रहों की चाल को जिम्मेदार माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति की बुद्धि और इंटेलिजेंस पावर का भी वर्णन किया गया है. तो आइए राशि के अनुसार जानते हैं कि किस राशि के लोग इंटेलिजेंट और स्मार्ट माने जाते हैं.

कुंभ- इस राशि के लोग बुद्धिमान और इंटेलिजेंट माने जाते हैं. राशि के अनुसार, ये लोग जिद्दी किस्म के होते हैं. ये लोग जो ठान लेते हैं, उसे पूरा करके ही मानते हैं. इस राशि के लोग अपनी बुद्धिमत्ता के आधार पर दूसरों का दिल जीतने में कामयाब होते हैं.

कुंभ राशि के लोग ज्ञान के धनी होते हैं. इन्हें हर समय कुछ ना कुछ नया खोजने और करने की आदत होती है. इस राशि के लोग बड़ी सरलता से अपनी और दूसरों की समस्या का हल ढूंढने में सफल होते हैं.


मकर- इस राशि के जातक इंटेलिजेंट होने के साथ-साथ भावनात्मक भी होते हैं. ये बेहद साहसी और बुद्धिमान लोग होते हैं, जो हर परिस्थितियों को संभालने का हुनर रखते हैं.

मकर राशि के लोगों की इंटेलिजेंस की वजह से लोग इनकी ओर आकर्षित होते हैं. लोग समस्या होने पर इनकी सलाह की मांग करते हैं. इस राशि के लोग अपनी बुद्धिमत्ता का बेहतरीन तरीके से इस्तेमाल करना जानते हैं.

कन्या- इस राशि के जातक अकारण किसी बात की चिंता करने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन असल में ये एक गलतफहमी है. इस राशि के लोग प्रैक्टिकल में विश्वास रखते हैं. ये बुद्धिमान होने के साथ चतुराई से समस्याओं का हल ढूंढ लेते हैं. इस राशि के लोग दूसरे के व्यवहार, उनकी ऊर्जाओं को अच्छी तरह से समझने की शक्ति रखते हैं.

कन्या राशि के लोग बेहद इंटेलिजेंट और तेज याददाश्त वाले व्यक्ति होते हैं. अगर इस राशि के लोग खुद को तनाव से दूर रखें तो ये जीवन में बहुत आगे जा सकते हैं.

Share:

Next Post

Tokyo Olympic: रेसलिंग में भारत को झटका, दुनिया की नंबर 1 पहलवान विनेश क्वार्टर फाइनल में हारीं

Thu Aug 5 , 2021
टोक्यो। भारत (India) को रेसलिंग (wrestling) में झटका लगा है। दुनिया की नंबर 1 पहलवान भारत की विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) महिलाओं के 53 किग्रा भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल (quarter final) में हार गईं। विनेश को बेलारूस की पहलवान वैनेसा कलाडजिंस्काया (Vanessa Kaladzinskaya) ने शिकस्त दी। इस हार के बाद विनेश पदक जीतने की […]