बड़ी खबर

G7 सम्मेलन में अमेरिका के राष्ट्रपति से भी मुलाकात कर सकते हैं पीएम मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) जी7 सम्मेलन (G7 conference) में शामिल होने के लिए आज इटली (Italy) रवाना होंगे। यह प्रधानमंत्री मोदी का तीसरे कार्यकाल का पहला विदेश दौरा (Foreign tour) है। भारत के विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा (Vinay Mohan Kwatra) ने यह जानकारी दी। इटली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी (Georgia Meloni) के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे।



अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इटली में जी7 शिखर सम्मेलन से इतर मुलाकात कर सकते हैं। अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी।

अमेरिका से इटली के लिए रवाना होते समय जेक सुलिवन ने मीडिया से बात करते हुए यह बात कही। सुलिवन ने कहा कि ‘उन्हें (बाइडन) उम्मीद है कि प्रधानमंत्री मोदी भी इटली आएंगे। भारत ने फिलहाल औपचारिक रूप से उनकी (मोदी) उपस्थिति की पुष्टि नहीं की है लेकिन हमें उम्मीद है कि दोनों नेता एक-दूसरे से मिल सकते हैं। मुलाकात कैसी होगी फिलहाल इसकी जानकारी नहीं है क्योंकि कार्यक्रम बेहद व्यस्त है।’

भारत के विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने बताया कि पीएम मोदी इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी के साथ द्विपक्षीय मुलाकात करेंगे और अन्य नेताओं के साथ कार्यक्रम पर विचार किया जा रहा है।

Share:

Next Post

जी7 शिखर सम्मेलन के लिए बाइडन इटली पहुंचे, जेलेंस्की से मुलाकात करेंगे

Thu Jun 13 , 2024
इटली। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (US President Joe Biden)  जी7 शिखर (G7 summit) सम्मेलन में भाग लेने के लिए बुधवार रात इटली (Italy) पहुंचे, जिसमें कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान और यूनाइटेड किंगडम के नेताओं के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) भी विशेष आमंत्रित के रूप में भाग ले रहे हैं। गुरुवार […]