बड़ी खबर राजनीति

PM MODI, शाह और राजनाथ ने की UP चुनाव में मतदान की अपील


नयी दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Union Home Minister Amit Shah) और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के लिये गुरुवार को पहले चरण का मतदान (First Phase Polling)शुरू होने के बाद मतदाताओं (Voters) से बढ़- चढ़कर अपने मताधिकार का इस्तेमाल (Exercise Their Franchise) करने की अपील की।

श्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, “उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आज पहले चरण की वोटिंग है। सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे कोविड नियमों का पालन करते हुए लोकतंत्र के इस पावन पर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। याद रखना है- पहले मतदान, फिर जलपान!”



श्री शाह ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में प्रथम चरण का मतदान है। वह इस चरण के सभी भाइयों-बहनों से अपील करते हैं कि प्रदेश में विकास के साथ-साथ सुरक्षा, सम्मान एवं सुशासन देने वाली सरकार को चुनने के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें। मतदाताओं का एक वोट उत्तर प्रदेश के उज्ज्वल भविष्य का आधार है।

श्री सिंह ने कहा, “लोकतांत्रिक व्यवस्था में सबसे बड़ा दान, मतदान होता है। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान का पहला चरण है। सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें और नए उत्तर प्रदेश के निर्माण में सहभागी बनें।”

Share:

Next Post

MP में अब सबको मिलेगा बिजली का Paperless bill, जानिए कैसा रहेगा सिस्टम

Thu Feb 10 , 2022
जबलपुर। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) देश का ऐसा पहला प्रदेश बनने जा रहा है जहां बिजली उपभोक्ता को पेपरलेस बिल (Paperless bill to electricity consumer) यानि ई-बिल दिए जाएंगे. पेपर में होने वाली प्रिंटिंग का खर्च बचाने, बिजली बिलिंग को पारदर्शी बनाने और बिजली बिल का जल्द भुगतान करवाने के लिए जल्द ही ई- बिलों की […]