देश राजनीति

प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए केजरीवाल के पास कोई योजना नहीं : गुप्ता

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कई जगहों पर एयर क्वालिटी इंडेक्स 500 पर पहुंचने पर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के पास प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए न तो कोई एक्शन प्लान है और न ही काम करने की मंशा। ऐसे अमानवीय कृत्य के लिए दिल्ली की जनता केजरीवाल को कभी माफ नहीं करेगी।

गुप्ता ने कहा कि दिन-ब-दिन दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ता ही जा रहा है लेकिन दिल्ली सरकार सुस्त बैठी है। दिल्ली सरकार का 60,000 करोड़ रुपये का बजट है जिसको अगर सही कार्यों और दिल्लीवासियों के हितों में खर्च किया जाता तो प्रदूषण से दिल्ली के हालात इतने बुरे नहीं होते। गुप्ता ने कहा कि ग्रीन बजट के तहत 2018 में ही दिल्ली सरकार ने प्रदूषण को नियंत्रित करने और दिल्ली को हरा भरा बनाने के लिए 26 प्रमुख वादे किए थे जिसमें स्मॉग टावर लगवाना, ई-बस खरीदना, पौधे लगाने जैसे महत्वपूर्ण बिंदु थे लेकिन दिल्ली सरकार ने इन वादों को कागज से जमीन पर उतरा ही नहीं, जिसका दुखद परिणाम है कि लोग जहरीली हवा में सांस लेने को मजबूर हैं।

गुप्ता ने कहा कि दिल्ली को स्वच्छ और प्रदूषण रहित बनाने के लिए जो संकल्प भाजपा कार्यकर्ताओं ने लिया, इससे मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों को सबक लेने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि बड़ी बड़ी बातें करने से दिल्ली की हवा साफ नहीं होगी। (एजेंसी, हि.स.)

Next Post

मंगलवार का राशिफल

Tue Nov 10 , 2020
युगाब्ध-5122, विक्रम संवत 2077, राष्ट्रीय शक संवत-1942 सूर्योदय 06.18, सूर्यास्त 06.23, ऋतु – शीत कार्तिक कृष्ण पक्ष दशमी, मंगलवार, 10 नवम्बर 2020 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल। मेष राशि :- आज का […]