बड़ी खबर

बिहार के सारण में चुनाव बाद हिंसा, दो पक्षों में गोलीबारी, एक की मौत, दो घायल


पटना. बिहार (bihar) की सारण (saran) लोकसभा (loksabha) सीट पर सोमवार को हुए पांचवें चरण के मतदान (vote) के बाद हिंसा की खबर है. इस सीट से राष्ट्रीय जनता दल (rjd) की ओर से रोहिणी आचार्य (rohini acharya) उम्मीदवार हैं. वह सोमवार शाम को मतदान खत्म होने के बाद छपरा शहर के जिस बूथ पर पहुंची थी, वहां जमकर हंगामा हुआ.


इस मामले में विवाद बढ़ने पर सारण में मंगलवार को दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी हुई, जिसमें तीन लोगों को गोली लगी. इस घटना में एक शख्स की मौत हो गई. दो लोग बुरी तरह से घायल हैं.

घटना के बाद छपरा के भिखारी ठाकुर चौक के पास बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है. मौके पर सपा और डीएम भी मौजूद हैं. बता दें कि सोमवार शाम को आरजेडी उम्मीदवार रोहिणी आचार्य इसी इलाके के बूथ संख्या 118 पर पहुंची थी.

इस घटना के एक चश्मदीद स्थानीय नागरिक ने बताया कि दोनों तरफ से लोग थे. बहुत भीड़ थी. दोनों तरफ से लोग लाठी-डंडा लेकर आए थे. गोलियां भी चली. तीन लोगों को गोली चली है.

स्थानीय लोगों का आरोप है कि रोहिणी आचार्य ने बूथ पर पहुंचकर मतदाताओं के साथ गलत बर्ताव किया था, उनके साथ समर्थक भी थे. रोहिणी आचार्य को आक्रोशित भीड़ को देखते हुए वहां से निकलना पड़ा था लेकिन मंलवार सुबह नए सिरे से विवाद बढ़ा गोलीबारी हुई.

इस घटना पर सारण एसपी गौरव मंगला ने कहा कि कल आरजेडी और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बीच विवाद हुआ था. उसी प्रतिक्रिया में आज कुछ लोगों ने गोलीबारी की. तीन लोगो को गोली लगी है, जिसमें एक की मौत हो गई है. दो लोग अस्पताल में भर्ती हैं. जिन लोगों ने ये घटना भड़काई थी. उनके ऊपर कार्रवाई की गई है. कुछ समय के लिए इंटरनेट को बैन किया जाएगा.

बता दें कि लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के तहत सोमवार को आठ राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेश की 49 सीटों पर मतदान हुआ था. इस चरण के तहत बिहार की पांच सीटों पर वोटिंग हुई थी, जिनमें सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारण और हाजीपुर शामिल हैं. बिहार में पांचवे चरण में 52.93% वोटिंग हुई.

Share:

Next Post

TRAI: स्पैम कॉल के खिलाफ बड़ी मुहिम शुरू करने की तैयारी, ली जाएगी AI की मदद

Tue May 21 , 2024
नई दिल्ली (New Delhi)। अब मोबाइल फोन (Mobile phone) पर स्पैम कॉल्स को रोकने (Stop spam calls) के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artifical Intelligence .- AI) की मदद ली जाएगी। टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Telecom Regulatory Authority of India- TRAI) स्पैम कॉल के खिलाफ बड़ी मुहिम शुरू करने की तैयारी में है। ट्राई के निर्देश […]