खेल

हार्दिक पांड्या के T20 वर्ल्ड कप टीम में चुने जाने पर उठे सवाल, बुरी तरह भड़का ये दिग्गज

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Teem India) के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) पूरी दुनिया में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के चलते मशहूर हैं. पांड्या एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी भी मुकाबले को सिर्फ कुछ ही गेंदों में पलट सकते हैं. आने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) में वो टीम इंडिया की एक बड़ी उम्मीद हैं. लेकिन उनकी फिटनेस को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं.

पांड्या की फिटनेस पर उठे सवाल
भारत के पूर्व क्रिकेटर सबा करीम (saba kareem) ने अगले महीने यूएई (UAE) और ओमान में शुरू होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के उनकी फिटनेस पर सवालिया निशान होने के बावजूद उनको भारतीय टीम में शामिल करने पर सवाल उठाया है. हार्दिक आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के मुकाबले में मुंबई इंडियंस के लिए पहले दो मैच से बाहर रहे थे और इस बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं है कि वह कब टीम के लिए खेलेंगे.

आईपीएल में खेलने पर भी सस्पेंस
मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड ने हार्दिक के आईपीएल मैच खेलने को लेकर कोई जवाब नहीं दिया था और उनके खेलने पर कोई समय-सीमा नहीं बताई थी. सबा ने यू-ट्यूब शो खेलनीति पर कहा, ‘एक बात तो साफ है कि हार्दिक भारतीय टीम के लिए बड़े खिलाड़ी हैं. लेकिन सवाल यह है कि जब उनका चयन भारतीय टीम में हुआ तो क्या वह उस समय फिट थे. अगर वह उस समय फिट थे तो उनका चयन जायज है. उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए अब तक दो मैच नहीं खेले हैं, तो वह कब चोटिल हुए थे.

क्या यह भारतीय टीम के चयन के दौरान या आईपीएल की तैयारी के दौरान हुआ था? इन बातों को समझाना जरूरी है.’ उन्होंने कहा, ‘अगर हार्दिक को चोट लग थी, तो उन्हें राष्ट्रीय टीम में क्यों चुना गया? आमतौर पर नियम यह है कि अगर आप फिट नहीं हैं तो आपको अपनी मैच फिटनेस साबित करने के लिए एनसीए (नेशनल क्रिकेट एकेडमी) जाना होगा. तभी आप चयन के लिए उपलब्ध होंगे.’

पांड्या ने बमुश्किल गेंदबाजी की है
पिछले साल पीठ के ऑपरेशन के बाद हार्दिक पांड्या ने बमुश्किल गेंदबाजी की है. वह IPL में लगातार दो मैचों में नहीं खेल पाए, लेकिन बांड ने कहा कि यह ऑलराउंडर अच्छा अभ्यास कर रहा है और उन्हें टूर्नामेंट के आखिरी मैचों में अवसर मिल सकता है.

Share:

Next Post

इस दिवाली Tata से MG तक, आ रही 5 धांसू गाड़ियां

Sat Sep 25 , 2021
नई दिल्ली। अगर आप दिवाली (Diwali) पर नई कार खरीदने (Buy New Car) की सोच रहे हैं तो आपका सपना पूरा होने जा रहा है। फेस्टिव सीजन (festive season) पर टाटा मोटर्स (Tata Motors) से लेकर एमजी(MG) तक, अपनी नई गाड़ियां लॉन्च करने वाली हैं। टाटा मोटर्स(Tata Motors) अपनी सबसे सस्ती माइक्रो एसयूवी (micro suv) […]