खेल

न्यूजीलैंड के लिए सबसे कम उम्र में टेस्ट पदार्पण करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने रचिन रवींद्र

नई दिल्ली। वेलिंगटन फायरबर्ड्स (Wellington Firebirds) के हरफनमौला खिलाड़ी रचिन रवींद्र (all-rounder Rachin Ravindra) न्यूजीलैंड (New Zealand) के लिए सबसे कम उम्र में टेस्ट पदार्पण करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। रचिन से पहले ईश सोढ़ी ने 20 वर्ष की उम्र में वर्ष 2013 में बांग्लादेश के खिलाफ पदार्पण किया था, जबकि रवींद्र ने 22 साल की उम्र में टेस्ट पदार्पण किया है।

भारत के खिलाफ कानपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट में पदार्पण कर रहे 22 वर्षीय रवींद्र टेस्ट कैप नंबर 282 पहनेंगे और सातवें क्रम पर बल्लेबाजी करेंगे। रवींद्र को उनकी टेस्ट कैप फायरबर्ड्स टीम के साथी टॉम ब्लंडेल ने भेंट की, जिन्होंने बीजे वाटलिंग के संन्यास के बाद टेस्ट विकेटकीपिंग दस्ताने संभाले हैं।

रवींद्र को न्यूजीलैंड के सबसे उभारते हुए प्रतिभावान खिलाड़ियों में शामिल किया जाता है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज और बाएं हाथ के स्पिनर ने 18 साल की उम्र में वेलिंगटन की ओर से पदार्पण किया था और प्रथम श्रेणी स्तर पर तीन शतक और दो अर्धशतक जड़ चुके हैं जिसमें न्यूजीलैंड ए की ओर से वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक भी शामिल है।

Share:

Next Post

इस दिन है काल भैरव जयंती, इस तरह करें पूजा, मनोकामनाएं होंगी पूरी

Thu Nov 25 , 2021
हिंदु धर्म में धार्मिक त्‍यौहार व्रतों का विशेष महत्‍व है। इस साल 27 नवंबर को काल भैरव जयंती (Kaal Bhairav Jayanti) मनाई जाएगी। कालभैरव को भगवान शिव (Lord Shiva) का पांचवा अवतार माना जाता है। मार्गशीर्ष मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को कालभैरव जयंती मनाई जाती है। वहीं हर महीने कृष्ण पक्ष की […]