बड़ी खबर

आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में राहुल गांधी ने संसद में किया प्रदर्शन


नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने गुरुवार को तीन नए कृषि कानूनों को निरस्त करने की किसानों की मांग को लेकर संसद परिसर में किसानों के समर्थन में (Support of agitating farmers) विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया(Demonstrated) । राहुल गांधी ने पार्टी के कई सांसदों के साथ संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन किया।

कांग्रेस नेताओं ने तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग की और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के किसान पिछले साल 26 नवंबर से राष्ट्रीय राजधानी के कई सीमाओं के पास विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।
इस बीच गुरुवार से किसान जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन करने पहुंच गए हैं।किसान समूहों ने पहले कहा था कि वे मानसून सत्र के अंत तक हर दिन ‘किसान संसद’ आयोजित करेंगे, और 200 प्रदर्शनकारी रोजाना जंतर-मंतर पर जाएंगे।
डीडीएमए की मंजूरी के अनुसार, किसानों को जंतर मंतर पर 22 जुलाई से 9 अगस्त तक अधिकतम 200 लोगों की उपस्थिति के साथ धरना-प्रदर्शन करने की अनुमति होगी।
डीडीएमए के आदेश के बाद, दिल्ली पुलिस ने जंतर मंतर और दिल्ली की तीन सीमाओं – टिकरी, सिंघू और गाजीपुर पर सुरक्षा बढ़ा दी है।

Next Post

कोरोना से ठीक हो चुके मरीजों के लिए नई मुसीबत, लीवर में हो रही ये समस्‍या

Thu Jul 22 , 2021
नई दिल्ली। कोरोना वायरस के मरीजों (Coronavirus Patients) को दिए जा रहे स्टेरॉयड्स से अभी तक ब्लैक फंगस के खतरे की बात सामने आई थी, लेकिन अब इसके कारण नई समस्या पैदा हो रही है। ज्यादा स्टेरायड्स देने के चलते कोविड से उबरने वाले लोगों के लीवर में कई बड़े फोड़े हो रहे हैं। डॉक्टर्स […]