बड़ी खबर

छापेमारी, जासूसी के विरोध के बीच राज्यसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित


नई दिल्ली। राज्यसभा (Rajyasabha) की कार्यवाही गुरुवार को दिन भर के लिए (For the day) स्थगित (Adjourned) कर दी गई, क्योंकि विपक्षी सदस्यों (Opposition members) ने पेगासस परियोजना, किसानों के विरोध और मीडिया घरानों पर छापे (Protests against raids, espionage) पर चर्चा के लिए कार्य को स्थगित करने की मांग की।

दोपहर 2 बजे जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई। दो संक्षिप्त स्थगन के बाद, विपक्षी सदस्यों ने पेगासस परियोजना के मुद्दे पर आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव को सदन में बयान देने नहीं दिया। इससे पहले उन्हें बयान देने के लिए कहा गया था, लेकिन व्यवधान के बाद उपसभापति हरिवंश ने सदन को शुक्रवार के लिए स्थगित कर दिया।
सुबह राज्यसभा की बैठक के तुरंत बाद कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह पेगासस प्रोजेक्ट और मीडिया घरानों पर छापेमारी का मुद्दा उठाना चाहते थे, लेकिन सभापति ने इसकी अनुमति नहीं दी और इसके बाद विपक्षी सांसद अपनी सीटों से खड़े हो गए और इन मुद्दों को उठाने की मांग की।
विपक्ष ने गुरुवार को स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार के खिलाफ ‘गलत जानकारी देकर संसद को गुमराह करने’ के लिए विशेषाधिकार प्रस्ताव नोटिस दिया था। उन्होंने कहा था कोविड महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी के कारण कोई मौत नहीं हुई थी।

Next Post

आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में राहुल गांधी ने संसद में किया प्रदर्शन

Thu Jul 22 , 2021
नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने गुरुवार को तीन नए कृषि कानूनों को निरस्त करने की किसानों की मांग को लेकर संसद परिसर में किसानों के समर्थन में (Support of agitating farmers) विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया(Demonstrated) । राहुल गांधी ने पार्टी के कई सांसदों के साथ संसद परिसर में […]