विदेश

राम मंदिर को लेकर अमेरिका में बसे हिंदुओं में भी उत्‍साह, उद्घाटन का जश्न मनाने की बनाई योजना

नई दिल्‍ली (New Delhi) । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) अगले साल 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर (Ram temple) की प्राण प्रतिष्ठा (life consecration) करने जा रहे हैं. इसे लेकर देश में जोरों पर तैयारियां हो रही हैं. राम मंदिर को लेकर भारत में ही नहीं बल्कि अमेरिका में भी काफी उत्साह है. यहां हिंदू अमेरिकी नागरिकों ने राम मंदिर के उद्घाटन का जश्न मनाने की योजना बनाई है.

अमेरिका के हिंदू अमेरिकी नागरिकों की योजना है कि वे राम मंदिर के उद्घाटन के मौके पर अपने घरों में पांच दीए जलाएंगे. हिंदू समुदाय ने इस दौरान कई शहरों में कार रैली की योजना भी बनाई है.


क्या है अमेरिका के हिंदू समुदाय की योजना?
इस मौके पर हिंदू समुदाय ने कई योजनाएं बनाई हैं जिनमें घरों में दीए जलाने से लेकर, कार रैली निकालने और 22 जनवरी को मंदिर के उद्घाटन समारोह की लाइव स्क्रीनिंग तक करने के प्रबंध किए जा रहे हैं.

शिकागो में हिंदू समुदाय के नेता भारत बराई ने बताया कि यह हमारे लिए सपने के सच होने जैसा है. हमने अपनी जिंदगी में कभी नहीं सोचा था कि हमें ये शुभ दिन भी देखना पड़ेगा. लेकिन अब यह पल आ गया है. अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के जश्न मनाने का समय आ गया है.

डॉ. बराई को भी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के मौके पर आमंत्रित किया गया है. उन्होंने कहा कि हिंदू अमेरिकी लोगों के एक बड़े समुदाय ने रामजन्मभूमि आंदोलन में हिस्सा लिया है.

विश्व हिंदू परिषद ऑफ अमेरिका (वीएचपीए) ने 1000 से अधिक मंदिरों के उद्घाटन कार्यक्रम से जुड़ने के लिए एक वेबसाइट लॉन्च की है. वीएचपीए के अमिताभ मित्तल का कहना है कि सभी रजिस्टर्ड मंदिरों को राम मंदिर के उद्घाटन का प्रसाद दिया जाएगा. अयोध्या के राम मंदिर के उद्घाटन समारोह की लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी योजनाएं हैं. वीएचपीए ने आह्वान किया है कि 22 जनवरी को अमेरिका में बसे सभी हिंदू अमेरिकी नागरिक अपने घरों में पांच दीए जलाएं.

Share:

Next Post

MP : नई सरकार की पहली बैठक में शामिल नहीं हो पाए एमएलए अजय विश्नोई, समय को लेकर जताई आपत्ति

Sat Dec 30 , 2023
जबलपुर (Jabalpur) । मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर संभाग (Jabalpur division) के डॉक्टर मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) की नई सरकार की पहली बैठक में बीजेपी के पूर्व मंत्री और सीनियर एमएलए अजय विश्नोई (MLA Ajay Vishnoi) बिफर गए. उन्होंने न केवल बैठक के समय को लेकर आपत्ति की बल्कि जबलपुर जिले में धान […]