बड़ी खबर व्‍यापार

रवनीत कौर ने सीसीआई के अध्यक्ष का पदभार संभाला, सीतारमण ने दिलाई शपथ

नई दिल्ली (New Delhi)। भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) (Competition Commission of India (CCI)) की नई चेयरपर्सन (अध्यक्ष) (New Chairperson (President) रवनीत कौर (Ravneet Kaur) ने अपना पदभार संभाल लिया है। केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण (Union Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई है। सीसीआई ने ट्विट कर यह जानकारी दी है।


सीसीआई ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कि नवनियुक्त चेयरपर्सन रवनीत कौर ने अपना पदभार संभाल लिया है। इससे पहले सीसीआई की सदस्य संगीता वर्मा भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग के चेयरपर्सन का कार्यभार संभाल रही थी। रवनीत कौर अगले पांच साल तक सीसीआई की चेयरपर्सन के पद पर बनी रहेंगी।

उल्लेखनीय है कि रवनीत कौर देश की राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा नियामक की प्रमुख बनने वाली पहली महिला हैं। रवनीत कौर पंजाब कैडर की 1988 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। उनके पास केंद्र और राज्य सरकार में अलग-अलग पदों पर तीन दशक का प्रशासनिक कार्य का अनुभव है। उन्होंने ऐसे वक्त में सीसीआई प्रमुख का कार्यभार संभाला है, जब कथित प्रतिस्पर्धा-विरोधी प्रथाओं के लिए अमेजन, गूगल, फेसबुक जैसे तकनीकी दिग्गजों कंपनियों के खिलाफ पूछताछ करने की प्रक्रिया में है।

Share:

Next Post

जनता के आवेदनों के निराकरण के लिए निरंतर लगाये शिविर: मुख्यमंत्री शिवराज

Wed May 24 , 2023
सीएम जन सेवा अभियान 2.0 में 90 फीसदी से अधिक आवेदनों का हुआ निराकरण भोपाल (Bhopal)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि सीएम जन सेवा अभियान 2.0 (CM Jan Seva Abhiyan 2.0) में जनता के आवेदनों के निराकरण के लिए निरंतर शिविर लगाये जाये। प्रभारी मंत्री, जन-प्रतिनिधि और प्रशासनिक […]