टेक्‍नोलॉजी

मार्केट में तहलका मचाने आ गया Realme का धांसू स्‍मार्टफोन, 240W की फास्‍ट चार्जिंग के साथ मिलेंगे ये फीचर्स

नई दिल्‍ली (New Delhi)। स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme ने सबसे फास्ट चार्जिंग वाले फोन Realme GT 3 को लॉन्च कर दिया है। Realme GT 3 की लॉन्चिंग दुनिया (World) के सबसे बड़े टेक शो मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC 2023) में हुई है। Realme GT 3 के साथ 240W की फास्ट चार्जिंग (fast charging) दी गई है। इस तरह की फास्ट चार्जिंग के साथ आने वाला यह दुनिया का पहला फोन है। Realme GT 3 के साथ प्रीमियम फीचर्स भी मिलते हैं जैसे इसमें 144Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले है। इसके अलावा Realme GT 3 स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 प्रोसेसर है।

Realme GT 3 के बैक पैनल पर LED लाइट है जो कि Nothing Phone 1 जैसी है, लेकिन रियलमी के इस फोन में एक ही LED स्ट्रिप है। फोन के बैक पैनल पर काफी एरिया को कवर करते हुए रियर कैमरा है। फोन के साथ दी गई एलईडी लाइट नोटिफिकेशन या अलर्ट आने पर ब्लिंक करती है। लाइट को आप कस्टमाइज भी कर सकते हैं।


Realme GT 3 में 240W की चार्जिंग है। इसमें 4600mAh की बैटरी है और चार्जिंग को लेकर दावा है कि महज 4 मिनट में बैटरी 50 फीसदी तक चार्ज हो जाएगी। रियलमी ने दावा है कि इस चार्जर से आप अपने 65W की चार्जिंग वाले लैपटॉप को भी चार्ज कर सकेंगे।

Realme ने अपने इस फोन में स्टेनलेस स्टील का वेपर कूलिंग सिस्टम दिया है। इसके अलावा फोन में स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 प्रोसेसर भी है और साथ में X-axis लिनियर मोटर भी मिलता है। फोन में डुअल स्टीरियो स्पीकर है जिसके साथ डॉल्बी एटमॉस है। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

Realme GT 3 में 6.74 इंच की डिस्प्ले है जिसका रिफ्रेश रेट 144Hz है जिसे 40Hz पर भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। डिस्प्ले की पीक ब्राइटनेस 1,400 निट्स है। इसमें तीन रियर कैमरे हैं जिसमें प्राइमरी लेंस 50 मेगापिक्सल का Sony IMX890 सेंसर है।

कैमरे के साथ ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन OIS का भी सपोर्ट है। दूसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल और तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का है। भारत में इस फोन की लॉन्चिंग के बारे में रियलमी ने अभी कुछ नहीं कहा है।

Share:

Next Post

बांग्लादेश के रास्ते आता जाता था हांगकांग सरफराज, इस लिए शंका के घेरे में

Wed Mar 1 , 2023
इंदौर (Indore)। आतंकी कनेक्शन (terrorist connection) के चलते हिरासत में लिए गए सरफराज (Sarfaraz) को पुलिस ने लंबी पूछताछ के बाद छोड़ अवश्य दिया है, लेकिन आईबी और एम्बेसी के माध्यम से उसकी विदेशी यात्राओं की जानकारी निकाली जा रही है। बताते हैं कि शंका के घेरे में आने का एक प्रमुख कारण उसका बांग्लादेश […]