टेक्‍नोलॉजी

मार्केट में धूम मचानें जल्‍द आ रहा Redmi K50 Gaming Edition, देखें किन खूबियों से होगा लैस

नई दिल्‍ली। टेक कंपनी Xiaomi के सब-ब्रांड Redmi ने इस साल अप्रैल में अपना पहला Gaming Smartphone Redmi K40 गेमिंग एन्हांस्ड एडिशन लॉन्च किया था और अब इसके अपग्रेड वर्जन के लॉन्च को लेकर कुछ लीक्स सामने आ रहे हैं। फोन का नाम Redmi K50 Gaming Edition कहा जा रहा है और इसके साल 2022 की पहली तिमाही में आने की उम्मीद जताई जा रही है। कहा जा रहा है Redmi K50 Gaming Series के अंतर्गत एक स्टैंडर्ड Redmi K50 Gaming Edition और Redmi K50 Pro Gaming Edition को उतारा जा सकता है।

Redmi अपने अपकमिंग गेमिंग फोन के लिए MediaTek के साथ साझेदारी करने के लिए तैयार है। Redmi K50 Pro गेमिंग एडिशन में डाइमेंशन 9000 चिपसेट मिलने की उम्मीद है, जबकि Redmi K50 गेमिंग एडिशन में Dimenity 7000 चिपसेट हो सकता है। हालांकि, लेटेस्ट लीक से मिली जानकारी कहती है कि Redmi K50 गेमिंग एडिशन डाइमेंशन 9000 चिपसेट द्वारा संचालित होगा।

इस लीक में आगे कहा गया है कि Redmi 50 गेमिंग एडिशन में 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा होगा। वहीं, इसकी बैटरी की बात करें, तो इसमें आपको 5000mAh की दमदार बैटरी मिलने की उम्मीद की जा रही है। साथ ही इसमें होल-पंच डिस्प्ले हो सकता है। जबकि यह Redmi K50 गेमिंग एडिशन का एक ब्रीफ इंट्रोडक्शन था, हमारे पास आपके साथ साझा करने के लिए और अधिक डिटेल्स भी हैं, तो चलिए इसपर बात करना शुरू करते हैं।

Redmi K50 गेमिंग एडिशन फीचर्स (लीक्स)



– हाल ही में सामने आए लीक ने हमें इस स्मार्टफोन के कुछ प्रमुख डिटेल्स बताने में हमारी मदद की है। लेटेस्ट लीक टिपस्टर डिजिट चैट स्टेशन से सामने आई है। उनके अनुसार, Redmi K50 गेमिंग एडिशन नए लॉन्च किए गए डाइमेंशन 9000 चिपसेट द्वारा संचालित होगा। उन्होंने उल्लेख किया है कि स्मार्टफोन में 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 5000mAh की बैटरी होगी। साथ ही, यह प्रमाणीकरण/ authentication के लिए एक पंच-होल डिस्प्ले और एक अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर को स्पोर्ट कर सकता है।

– हाल ही में, Redmi के जनरल मैनेजर Lu Weibing ने Dimesnity 7000 संचालित Redmi स्मार्टफोन को टीज किया है। हालांकि उन्होंने इस स्मार्टफोन के नाम का खुलासा नहीं किया है, हो सकता है कि वह Redmi K50 गेमिंग के बारे में बात कर रहे हों। जैसा कि पिछले लीक ने इस डिवाइस में डाइमेंशन 7000 चिपसेट को शामिल करने की ओर इशारा किया था। लेकिन लेटेस्ट लीक इस संभावना से इनकार करते हुए वो कहते हैं कि Redmi K50 गेमिंग एडिशन डाइमेंशन 9000 चिपसेट के साथ शिप होगा।

– यह भी बताया गया कि Redmi K50 गेमिंग को दो वेरिएंट में पेश किया जाएगा – एक स्टैंडर्ड Redmi K50 गेमिंग एडिशन और दूसरा अधिक शक्तिशाली Redmi K50 प्रो गेमिंग एडिशन । कहा जाता है कि इन स्मार्टफोन्स में क्रमशः डाइमेंशन 7000 और डाइमेंशन 9000 चिपसेट दिए गए हैं।

– डिवाइस के डाइमेंशन 9000 चिपसेट द्वारा संचालित होने की उम्मीद है। इसमें 120Hz या 144Hz OLED पैनल हो सकता है। कैमरे के डिपार्टमेंट की बात करें तो, इसमें आपको 64-मेगापिक्सल का सोनी IMX686 प्राइमरी सेंसर मिलेगा, 13-मेगापिक्सल का ओमनीविज़न OV13B10 अल्ट्रा-वाइड यूनिट, 8 मेगापिक्सल का ओमनीविज़न OV08856 टेली मैक्रो शूटर और 2-मेगापिक्सल का गैलेक्सीकोर GC02M1 डेप्थ सेंसर पेश करने के लिए कहा गया है।

Redmi K50 गेमिंग एडिशन लॉन्च की तारीख
कुछ रिपोर्ट दिसंबर में लॉन्च की ओर इशारा करती हैं तो वहीं, अन्य कुछ रिपोर्ट्स अगले साल अप्रैल 2022 में लॉन्च करने का सुझाव देती नजर आ रही हैं। Redmi K40 गेमिंग एडिशन इस साल अप्रैल में लॉन्च किया गया था, इसलिए यह संभव है कि स्मार्टफोन अगले साल उसी समय लॉन्च किया जाए।

Redmi K50 गेमिंग एडिशन की भारत में संभावित कीमत
Redmi K40 गेमिंग एडिशन को भारत में Poco F3 GT के नाम से लॉन्च किया गया था। स्मार्टफोन को 26,999 रुपये की शुरुआती कीमत में उपलब्ध कराया गया था। Redmi K50 गेमिंग एडिशन की कीमत से जुड़ी अभी तक कोई भी जानकारी निकलकर सामने नहीं आई है। इसलिए हमें उसी के बारे में पता लगाने के लिए और लीक का इंतजार करना होगा।

Share:

Next Post

सुनील जाखड़ ने कहा- पंजाब में ड्रामा नई राजनीतिक मुद्रा, बिक्री ज्यादा पर विश्वसनीयता कम

Sun Nov 28 , 2021
चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ नाराज हैं। इस बार उन्होंने पंजाब में सियासी ड्रामे पर तंज कसा है। एक ट्वीट कर जाखड़ ने कहा कि पंजाब में, ‘ड्रामा’ नई राजनीतिक मुद्रा है। यह क्रिप्टो मुद्रा की तरह है, बिकती तो बहुत है, लेकिन विश्वसनीयता में कम है। उनका ये ट्वीट पंजाब कांग्रेस […]