खेल

8 महीने बाद वापसी, फिर भी कमाल का कारनामा….कोहली के स्पेशल क्लब में शामिल हुए रविंद्र जडेजा

नई दिल्ली (New Delhi)। ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ पहले वनडे में भारत की जीत के हीरो रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) रहे। 8 महीने बाद वनडे क्रिकेट में वापसी कर रहे इस खिलाड़ी ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन (all round performance) के दम पर टीम इंडिया (Team India) को जीत दिलाई। जडेजा ने पहले गेंदबाजी में दो विकेट चटकाए और फील्डिंग में भी लाजवाब प्रदर्शन किया। इसके बाद उन्होंने मुश्किल स्थिति में आकर 45 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। जडेजा ने इस दौरान केएल राहुल के साथ 6ठें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी भी की। जडेजा को उनके इस दमदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। इस अवॉर्ड को लेते ही वह विराट कोहली के स्पेशल क्लब में शामिल हो गए हैं।


अब विराट कोहली (Virat Kohli) और रविंद्र जडेजा दो ऐसे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हर फॉर्मेट में मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड अपने नाम किया हो। बता दें, वनडे से पहले हुई चार मैच की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 के पहले दो मुकाबले में जडेजा मैन ऑफ द मैच रहे थे। वहीं इस सीरीज में उम्दा प्रदर्शन करने के लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से भी नवाजा गया था।

बता दें कि रविंद्र जडेजा ने इस सीरीज से पहले अपना पिछला वनडे मैच पिछले साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। जिसके बाद वह चोट के कारण वनडे टीम से बाहर रहे और पिछले महीने ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के जरिए भारतीय टीम में एंट्री मारी थी।

मैच की बात करें तो सिराज और शमी के तीन तीन विकेट के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 35.4 ओवर में 188 रन पर समेट दिया। जवाब में भारत की शुरूआत भी बेहद खराब रही और पांचवें ही ओवर में मिशेल स्टार्क ने विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को सस्ते में रवाना कर दिया। इसके बाद हालांकि राहुल (नाबाद 75) और रविंद्र जडेजा (नाबाद 45) ने छठे विकेट के लिये 108 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को 39.5 ओवर में पांच विकेट पर 191 रन तक पहुंचाया। जडेजा ने गेंदबाजी में भी दो विकेट चटकाए और हरफनमौला खेल के दम पर वह ‘प्लेयर ऑफ मैच’ चुने गए।

Share:

Next Post

जल्द ही फिट होकर मैदान पर वापसी करेंगे ऋषभ पंत, विकेटकीपर संग फोटो शेयर कर बोले युवराज

Sat Mar 18 , 2023
मुंबई (Mumbai)। भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह (Former all-rounder Yuvraj Singh) का कहना है कि फिटनेस की प्रक्रिया से गुजर रहे युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (wicketkeeper batsman Rishabh Pant) जल्द ही वापसी आकर नई चमक बिखेरेंगे। पंत दिसंबर में एक कार दुर्घटना में घायल हो गए थे। युवराज सिंह ने शुक्रवार को उनसे […]