खेल

ICC की वनडे टीम में रोहित-विराट नहीं, बाबर कप्तान, 2 भारतीयों को जगह

नई दिल्ली: ICC ने पिछले साल यानी 2022 की बेस्ट वनडे टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम का कप्तान पाकिस्तान के बाबर आजम को बनाया गया है. वहीं, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को इस टीम में जगह ही नहीं मिली है. भारत से सिर्फ 2 खिलाड़ी श्रेयस अय्यर और मोहम्मद सिराज आईसीसी की वनडे टीम ऑफ द ईय़र में जगह बनाने में सफल रहे हैं.

इस टीम में ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ी ट्रेविस हेड और एडम जाम्पा शामिल हैं. वहीं, पाकिस्तान से सिर्फ एक बाबर आजम का नाम है. वहीं, न्यूजीलैंड से दो खिलाड़ी टॉम लाथम और ट्रेंट बोल्ट को भी टीम में जगह मिली है.

बाबर आजम ने 2022 में 9 वनडे में 8 मैच में 50 प्लस स्कोर किया था. इसमें से तीन पारियों को वो शतक में तब्दील करने में सफल रहे थे. उन्होंने 2022 में 84.87 की औसत से 679 रन बनाए थे. श्रेयस अय्यर पिछले साल भारत के लिए वनडे में सबसे अधिक रन बनाने वाले बैटर थे. उन्होंने कैलेंडर ईयर में 17 मैच में 55 की औसत से 724 रन बनाए थे. उन्होंने 1 शतक और 6 अर्धशतक जमाए थे.

Share:

Next Post

फर्जी ED अधिकारियों का छापा, ले उड़े 25 लाख नकद और 3 किलो सोना

Tue Jan 24 , 2023
मुंबई: मुंबई के झवेरी बाजार में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. अक्षय कुमार की ‘स्पेशल 26’ फिल्म तो आपने देखी ही होगी. यहां भी ठीक ऐसा ही हुआ. इस फिल्म में फर्जी अफसर बनकर लूटपाट की गई थी. इसी तरह फर्जी ईडी अधिकारियों ने झवेरी बाजार में छापा मारकर करोड़ों रुपये […]