टेक्‍नोलॉजी

Samsung ने लॉन्‍च किया 18 घंटे का बैटरी बैकअप वाला हेडफोन, कीमत मात्र…

नई दिल्‍ली। सैमसंग ने अपना नया वायरलेस हेडफोन सैमसंग लेवल यू2 (Samsung Level U2) लॉन्‍च कर दिया है। सैमसंग के इस नेकबैंड ईयरफोन (Earphones) को जल्द ही फ्लिपकार्ड (Flipkart) या सैमसंग की ऑफिशियल वेबसाइट से खरीदा जा सकेगा। इस नेकबैंड (Neckband) को शानदार फीचर्स और कम कीमत काफी खास बना देते हैं।


कंपनी ने इस वायरलेस हेडफोन की कीमत भारत में 1,999 रुपये रखी है। कंपनी का दावा है कि लेवल यू2 वायरलेस ईयरफोन में क्रिस्टल क्लीयर कॉल क्वालिटी मिलेगी, जो अपने क्लास की बेस्ट होगी। इसके लिए इसमें 12mm के स्पीकर यूनिट और दो माइक्राफोन लगाए गए हैं। वहीं, इसका बैटरी बैकअप 18 घंटे का बताया जा रहा है।

स्केलेबल कोडेक तकनीक से लैस : ईयरफोन में सैमसंग ने स्केलेबल कोडेक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। कंपनी का दावा है यह तकनीक आसपास की आवाज़ को खत्म कर देती है, जिससे बात करने के दौरान सुनने वाले को कोई परेशानी नहीं होती है। साथ ही जहां अन्य ईयरफोन सिलिकॉन के ईयर क्लिप के साथ आते हैं, वहीं Samsung Level U2 में हाइब्रिड केनाल डिजाइन है। इसके अलावा इस हेडफोन को IPX2 waterproof rating भी मिली है।


महज इतने ग्राम का है हेडफोन : सैमसंग के Samsung Level U2 का वजन सिर्फ 41.5 ग्राम है और इसकी लंबाई 146*39*170 mm है। इसका ऑडियो डिवाइस SBC, AAC and scalable codec को सपोर्ट करता है। कंपनी का दावा है कि हेडफोन की बैटरी लाइफ 18 घंटे की है, जिसमें 13 घंटे की बातचीत एक बार के चार्ज से हो सकती है। स्टेंडबाय टाइम 500 घंटे का बताया जा रहे है। वायरलैस ईयरफोन को यूएसबी और टाइप-सी पोर्ट से चार्ज किया जा सकता है। कंपनी ने इसे दो रंग ब्लैक और ब्लू ऑप्शन के साथ मार्केट में उतारा है।

Share:

Next Post

चीन को चेतानवी के साथ बाइडन ने दिया साथ काम करने का भरोसा

Fri Feb 5 , 2021
वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने बृहस्पतिवार को कहा कि चीन द्वारा पेश की जाने वाली चुनौतियों का अमेरिका सीधे तौर पर सामना करेगा, लेकिन साथ ही देश हित में बीजिंग के साथ मिलकर काम करने से भी नहीं कतराएगा। बाइडन ने विदेश मंत्रालय के कर्मचारियों को ‘फॉगी बॉटम’ मुख्यालय में संबोधित करते हुए […]