टेक्‍नोलॉजी

Republic day sale पर लॉन्च होगा सैमसंग का किचेन के लिए नया डिशवॉशर

भारत के सबसे भरोसेमंद कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग (electronics brand samsung) ने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजॉन के ग्रेट रिपब्लिक डे सेल (E-commerce platform Amazon’s Great Republic Day Sale) के दौरन 16-20 जनवरी 2022 के दौरान अपने फ्रीस्टैंडिंग डिशवॉशर के दो मॉडल लॉन्च करने की घोषणा की है।

 इंटेंसिववॉशद्वारा संचालित ये डिशवॉशर कड़ाही और अन्य बर्तनों से ग्रीज, बचे-खुचे तेल के अंश, जलने के दाग इत्यादि साफ करने के लिए खास तौर पर भारतीय रसोई को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किए गए हैं। दोनों मॉडल स्टेनलेस स्टील सिल्वर और सफेद रंगों में क्रमशः 38,990 रुपये और 35,990 रुपये की विशेष कीमत पर उपलब्ध होंगे।


 

अमेजॉन ग्रेट रिपब्लिक डे सेल (https://www.amazon.in/dp/B099FHFSSL) के दौरान उपभोक्ता 18 महीनों के लिए 1,999 रुपये की ब्याज मुक्त मासिक किस्त पर इन डिशवॉशर को खरीद सकेंगे और साथ ही 2,000 रुपये तक की छूट और कैशबैक का फायदा भी उठा सकेंगे। 

 

इस अवधि के दौरान खरीदे गये उत्पादों को यदि किसी भी कारण वश उपभोक्ता वापस करना चाहे, तो उससे कोई सवाल नहीं पूछा जाएगा

 

सैमसंग डिशवॉशर की यह नई रेंज लाखों उपभोक्ताओं की उस बढ़ती चिंता का समाधान करती है, जो घर से ऑफिस का काम करते हुए घरेलू कामकाज को संभाल रहे हैं। इसके साथ ही हाईजीन वॉश फीचर के साथ इनमें उपभोक्ताओं की हाईजीन से संबंधित जरूरतों का भी ध्यान रखा गया है क्योंकि ये मशीनें सुनिश्चित करती हैं कि भोजन के बचे-खुचे अंश के कारण बर्तनों में पैदा होने वाले 99.99% बैक्टीरिया (इंटरटेक द्वारा प्रमाणित) का सफाया हो सके।

 

इन मॉडलों में स्टेनलेस स्टील का एक टब भी मौजूद है, जिन्हें इस तरह डिजाइन किया गया है कि शोर बहुत कम हो और उसमें बर्तनों को खंगालने के लिए ज्यादा गर्म पानी का भी इस्तेमाल किया जा सके।

 

सैमसंग का डिशवॉशर भारतीय रसोई में खूब इस्तेमाल होने वाले कुकर और कड़ाही जैसे बर्तनों को प्रभावी तरीके से साफ करता है और इसमें 13 प्लेस सेटिंग्स हैं, जिनकी मदद से यूजर एक ही वॉश के अंदर अलग-अलग आकारों के कई तरह के बर्तनों को रख सकते हैं। इसका ऊंचाई बढ़ाने-घटाने का विकल्प भारतीय रसोई में प्रायः इस्तेमाल होने वाले बड़े आकार के पॉट और पैन को भी आसानी से व्यवस्थित करने की सुविधा देता है।

 

सैमसंग इंडिया में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स के ऑनलाइन बिजनेस में सीनियर डायरेक्टर संदीप सिंह अरोड़ा ने कहा, उपभोक्ता अपनी जीवनशैली को अपग्रेड करने और अपने लिविंग स्पेस में आमूलचूल बदलाव करने पर ध्यान दे रहे हैं। इसमें उनकी रसोई भी शामिल है, जो हर भारतीय घर का एक केंद्रीय स्थान होता है। सैमसंग डिशवॉशर इंटेंसिववॉश ™ से संचालित हैं और जबर्दस्त सुविधा तथा हाईजीन के साथ भारतीय रसोई के लिए खास तौर पर डिजाइन किए गये हैं। हमें पूरा भरोसा है कि अमेजॉन पर मौजूद यह नई रेंज उपभोक्ताओं को उनकी जीवनशैली उन्नत करने में मदद करेगी और ऐसे समय में जब उनमें से कई घर से ऑफिस का कामकाज करने के साथ-साथ घर भी संभाल रहे हैं, तब उन्हें उच्च स्तरीय सुविधा प्रदान करेगी।

 

मुख्य विशेषताएं:

 

13 प्लेस सेटिंग

सैमसंग के डिशवॉशर 13 प्लेस सेंटिंग्स के साथ आते हैं जो 6 लोगों के परिवार के लिए बिलकुल सही हैं और एक ही धुलाई में अलग-अलग आकारों के कई प्रकार के बर्तनों को धो सकते हैं।

 

इंटेंसिववॉश

इंटेंसिववॉश™ प्रोग्राम बुरी तरह गंदे हुए पॉट, पैन, कड़ाही और कुकरों को चमका कर धोने में मदद करता है। इसे ग्रीज, बचे-खुचे तेल के अंश, थालियों और अन्य प्रकार के बर्तनों पर खाना पकाने वक्त भोजन के जलने के कारण लगे दागों को हटाने के लिहाज से डिजाइन किया गया है। हाईजीन वॉश आखिरी धुलाई (खंगालने वक्त) की अवधि बढ़ा देता है और पानी का तापमान 70 डिग्री तक कर देता है ताकि गहराई से सफाई हो सके। इंटेंसिववॉश™ के साथ इस्तेमाल करने पर यह प्रोग्राम 99.99% बैक्टीयरिया का खात्मा कर देता है, जिससे थालियां, चम्मच और बर्तन उपयोग में पूरी तरह सुरक्षित हो जाते हैं।

 

स्टेनलेस टब

अपने डिशवॉशर को बिलकुल नए की तरह बना कर रखिए। इसका स्टेनलेस स्टील टब पारंपरिक टबों की तुलना में ज्यादा टिकाऊ, शांत और ज्यादा साफ रहने वाला है। यह कम शोर करता है और बर्तनों को खंगालने वक्त ज्यादा गर्म पानी को सहन कर सकता है। यह लंबे समय में भी बदरंग नहीं होता है और किसी भी तरह की बदबू को पैदा होने से भी रोकता है।

 

ऊंचाई एडजस्टमेंट

ऊंचाई को एडजस्ट करने का विकल्प डिशवॉशर में बड़े आकार के बर्तनों को रखने की सुविधा प्रदान करता है। कोई भी ऊपर के दराज को आसानी से ऊपर-नीचे कर सकता है, जिससे बड़ी कड़ाही या पॉट भी बिना ऊपरी दराज से टक्कर खाए या खंरोच लिए आराम से इसमें फिट हो जाते हैं।

 

स्मार्ट लीकेज सेंसर

स्मार्ट लीकेज सेंसर पानी के किसी भी तरह के रिसाव से बचाता है। यह तुरंत धुलाई रोक देता है, सारा पानी बाहर निकाल देता है और कोई भी लीकेज पता चल जाए, तो उसका एरर मेसेज दे देता है।

 

वाइड LED डिस्प्ले

पढ़ने में आसान एक बड़े और चौड़े LED डिस्प्ले के साथ बर्तनों को एक सरल और ज्यादा इंट्युटिव तरीके से धोने का आनंद उठाइए। आप फटाफट स्टेटस, सेटिंग्स, धुलाई पूरी होने में बचा हुआ समय और धुलाई की प्रगति का स्टेटस दूर से भी देख सकते हैं। इस तरह आप बेहद आसानी से चल रही धुलाई की निगरानी और उसका नियंत्रण कर सकते हैं।

 

फिंगरप्रिंट रेजिस्टेंट फिनिश

फिंगरप्रिंट रेजिस्टेंट फिनिश सतह पर लगे उंगलियों के या दूसरे तरह के निशानों से डिशवॉशर को बदसूरत दिखने से बचाता है। और यदि वे दिखते हैं, तो उन्हें तुरंत पोछा जा सकता है। इससे आपका घर हमेशा बेदाग और खूबसूरत दिखेगा।

 

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन लिमिटेड के बारे में

सैमसंग कायापलट कर देने वाले अपने विचारों और तकनीक के जरिये पूरी दुनिया को प्रेरित करती है और भविष्य को राह दिखाती है। कंपनी टीवी, स्मार्टफोन, पहनने वाले उपकरणों, टैबलेट, डिजिटल उपकरणों, नेटवर्क सिस्टम और मेमरी, सिस्टम LSI, फाउंड्री तथा LED सॉल्यूशन्स की दुनिया को नए सिरे से परिभाषित कर रही है।

Share:

Next Post

UP Chunav 2022: BSP के कार्यक्रम में उमड़ी भीड़, धारा 144 का उल्लंघन करने पर पुलिस ने दर्ज की FIR

Fri Jan 14 , 2022
लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सियासत का दौर जारी है। इस बीच लखनऊ की समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के खिलाफ धारा 144 तोड़ने और महामारी एक्ट के तहत एफआईआर हुई है। बताया कजा रहा है कि आज यानी शुक्रवार को सीएम योगी की कैबिनेट का हिस्‍सा रहे स्‍वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) […]