मनोरंजन

सर्व ब्राह्मण महासभा ने ‘आदिपुरुष’ के डायरेक्टर को भेजा नोटिस, दी ये चेतावनी

मुंबई। ओम राउत (Om Raut) के डायरेक्शन में बनी फिल्म आदिपुरुष को लेकर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा। अब गुरुवार को सर्व ब्राह्मण महासभा (All Brahmin Mahasabha) ने ओम को नोटिस भेजा है। उनसे कहा गया है कि फिल्म से सभी आपत्तिजनक सीन (objectionable scene) सात दिन के अंदर हटा लिए जाएं नहीं तो लीगल ऐक्शन (legal action) लिया जाएगा। यह नोटिस सर्व ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश मिश्रा (National President Suresh Mishra) की तरफ से ऐडवोकेट कमलेश शर्मा (Advocate Kamlesh Sharma) ने भेजा है। नोटिस में कहा गया है कि फिल्म में डायरेक्टर ने रामायण का इस्लामीकरण (Islamization of Ramayana) किया है, जिससे लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं।

बीते दिनों फिल्म आदिपुरुष का टीजर आया जिसे कई लोगों ने नापसंद किया। फिल्म में प्रभास राम और सैफ अली खान रावण की भूमिका निभा रहे हैं। सीता के रोल में कृति सैनन हैं। सोशल मीडिया पर फिल्म को लेकर काफी ट्रोलिंग चल रही है। कुछ फिल्म के वीएफएक्स को नापसंद कर रहे हैं तो कई लोगों को रावण के रोल में सैफ का लुक पसंद नहीं आ रहा।

आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, सर्व ब्राह्मण महासभा की तरफ से ओम राउत को लीगल नोटिस मिला है। इसमें लिखा है, फिल्म में हिंदू देवी-देवताओं को गलत तरह से दिखाया गया है। हिंदू देवता लेदर के कपड़े पहने हैं और बुरी तरह से बोल रहे हैं। फिल्म में नीचे दर्जे की भाषा का इस्तेमाल हुआ है जिससे धार्मिक भावनाएं आहत हो रही हैं।

लिखा है कि रामायण हमारा इतिहास और हमारी आत्मा है। आदिपुरुष में भगवान हनुमान को मुगल के तौर पर दिखाया है। कौन सा हिंदू बिना मूंछों की दाढ़ी रखता है जैसी हनुमानजी ने रखी है। यह फिल्म भगवान राम, मां सीता, भगवान हनुमान और रामायण का पूरी तरह से इस्लामीकरण है। फिल्म में रावण का रोल करने वाले सैफ अली खान भी तैमूर या खिलजी जैसे लग रहे हैं। यह फिल्म भावनाएं भड़काकर खास वर्ग के बीच नफरत फैलाएगी। आपसे आग्रह किया जाता है कि लोगों की भावनाओं से न खेलें। जो किया उसके लिए सात दिन के अंदर जनता के सामने माफी मांगें, सारे डायलॉग्स और इलस्ट्रेशंस डिलीट करें वर्ना लीगल ऐक्शन लिया जाएगा।

Share:

Next Post

भोपाल: पड़ोसी का झगड़ा सुलझाने गए रिटायर्ड ASI को मारा चाकू, मौत

Thu Oct 6 , 2022
भोपाल। मध्यप्रदेश के भोपाल (Bhopal of Madhya Pradesh) के निशानतपुरा क्षेत्र में पड़ोसी का झगड़ा सुलझाना एक रिटायर्ड एएसआई सरदार सिंह चौहान (Retired ASI Sardar Singh Chauhan) को भारी पड़ गया। एक आरोपी ने उनको सीने में छुरी मार दी। गंभीर हालत (critical condition) में परिजन और पड़ोसी सरदार सिंह को अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां […]