देश व्‍यापार

SBI ने शुरू की नई सेवा, YONO ऐप के इस फीचर से ग्राहक घर बैठे ले सकेंगे 35 लाख तक का लोन

नई दिल्‍ली। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्‍टेट बैंक (state Bank of India-SBI) ने पर्सनल लोन (personal loan) देने के लिए एक नई सेवा की शुरू की है. रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट (Real Time Xpress Credit) नामक यह सुविधा एसबीआई के योनो ऐप (YONO App) पर उपलब्‍ध कराई गई है. इसकी मदद से बैंक के ग्राहक 35 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन घर बैठे ले सकेंगे और उन्‍हें बैंक आने की जरूरत नहीं होगी।

रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट सुविधा का लाभ सभी ग्राहकों को नहीं मिलेगा. इस फायदा केवल केंद्र और राज्‍य सरकार के कर्मचारी और रक्षा सेवाओं में कार्यरत व्‍यक्ति ही उठा पाएंगे. योनो ऐप की मदद से क्रेडिट चेक, योग्यता और अन्य डॉक्‍यूमेंट वेरिफिकेशन जैसे काम घर बैठे ही किए जा सकेंगे।

पेपरलेस प्रक्रिया
स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया का कहना है कि पर्सनल लोन बैंक की एक विशेष सुविधा है. इसका लाभ बैंक का एक बहुत बड़ा ग्राहक वर्ग उठा रहा है. अब बैंक ने कुछ ग्राहकों के लिए रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट सुविधा लॉन्‍च की है. इस सुविधा का मकसद डिजिटल तरीके से वेतनभोगी ग्राहक को पर्सनल लोन उपलब्‍ध कराना है. ग्राहक योनो ऐप के जरिए इसका लाभ उठा सकते हैं. बैंक ने कहा कि यह 100% कागज रहित प्रक्रिया होगी।

ले सकेंगे 35 लाख रुपये तक का लोन
डिजिटल तरीके से 35 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन ग्राहक 8 स्‍टेप में प्रक्रिया पूरी करके ले सकेंगे. सारी प्रक्रिया ऑनलाइन ही पूरी की जाएगी और इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारियों तथा रक्षा सेवाओं के वेतनभोगियों को बैंक में आने की जरूरत नहीं होगी. क्रेडिट जांच, लोन के लिए पात्रता, ऋण मंजूरी और दस्तावेज जमा कराने जैसे सारे काम ऑनलाइन ही होंगे।

Share:

Next Post

WHO के प्रमुख सलाहकार ने बताया यूरोप में क्यों फैला मंकीपॉक्स, जानिए वजह

Tue May 24 , 2022
लंदन। विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization-WHO) के एक प्रमुख सलाहकार ने विकसित देशों में दुर्लभ बीमारी मंकीपॉक्स (monkeypox) के प्रकोप को ‘अप्रत्याशित घटना’ के रूप में वर्णित किया। उन्होंने कहा कि यूरोप (Europe) में हाल में दो रेव पार्टी (Rave party) में जोखिम भरे यौन व्यवहार के कारण संभवत: इसका प्रसार हुआ। डब्ल्यूएचओ के […]