टेक्‍नोलॉजी

BSNL के ग्राहकों को झटका, आज से बंद हो रहे ये तीन तगड़े प्‍लान

नई दिल्ली। भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस को BSNL Bharat Fibre के नाम से चलाता है। आप में से कई लोग BSNL के ब्रॉडबैंड ग्राहक होंगे। कईयों के प्लान की वैलिडिटी अभी बची होगी और कईयों के खत्म हो गए होंगे। वैसे यदि आप BSNL के ब्रॉडबैंड सब्क्राइबर हैं तो यह खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि BSNL भारत फाइबर के तीन प्लान बंद हो रहे हैं।


BSNL का 275 रुपये वाला प्लान
BSNL के पास 275 रुपये के दो ब्रॉडबैंड प्लान हैं जिन्हें कंपनी बंद कर रही है। इन प्लान के बंद होने की जानकारी सबसे पहले टेलीकॉमटॉक ने दी है। BSNL की साइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक 275 रुपये वाले दोनों प्लान 15 नवंबर से बंद हो रहे हैं। BSNL Bharat Fibre के इन दोनों प्लान में हर महीने 3.3TB डाटा मिलता था।

इसके अलावा दोनों प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिल रही थी। इन दोनों प्लान में बड़ा अंतर यह था किएक प्लान में 30Mbps की स्पीड मिल रही थी और दूसरे में 60Mbps की स्पीड थी। दोनों प्लान 75 दिनों की वैधता के साथ आते थे।

BSNL का 775 रुपये वाला प्लान
BSNL ने अपने एक और प्लान को बंद करने का एलान किया है और यह प्लान है 775 रुपये का। इस प्लान के साथ 2TB मंथली डाटा मिलता था। इस प्लान के साथ भी 75 दिनों की वैधता मिलती थी और 150Mbps की स्पीड से इंटरनेट मिल रहा था। इसमें Disney+ Hotstar, Lionsgate, Hungama, SonyLIV, ZEE5, Voot और YuppTV का भी फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता था। इस प्लान के साथ पहले महीने 500 रुपये की छूट भी मिलती थी।

Share:

Next Post

संयुक्त राष्ट्र महासभा में रखा प्रस्ताव- रूस नुकसान का यूक्रेन को दे मुआवजा, भारत वोटिंग से दूर रहा

Tue Nov 15 , 2022
जिनेवा। संयुक्त राष्ट्र महासभा में सोमवार को एक बार फिर यूक्रेन पर हमले के लिए रूस को जवाबदेह ठहराने का आह्वान किया गया। इसके साथ ही हमले की वजह यूक्रेन में हुए नुकसान का रूस से मुआवजा मांगने की बात भी उठाई गई। इसके बाद मसौदा प्रस्ताव लाकर उस पर वोटिंग कराई गई। संयुक्त राष्ट्र […]