खेल

Smriti Mandhana रनों की रेस में आगे, इंग्लैंड की कामयाब बल्लेबाज को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली: मेंस क्रिकेट में जैसे रोहित और विराट हैं. ठीक वैसे ही रिकॉर्ड तोड़ने के मामले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम के अंदर स्मृति मांधना हैं. मांधना रन तो बनाती ही हैं. लेकिन रन बनाने के साथ-साथ रिकॉर्ड भी खूब तोड़ रही हैं.

साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे ट्राएंगुलर टी20 सीरीज में वेस्ट इंडीज की महिला टीम के खिलाफ मांधना ने 74 रनों की नाबाद पारी खेली. इस इनिंग के बाद उन्होंने इंग्लैंड की सबसे कामयाब बल्लेबाज को रनों की रेस में पीछे छोड़ दिया है.

स्मृति मांधना ने इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज शार्लों एडवर्ड्स को पीछे छोड़ दिया है. एडवर्ड्स के 95 मैचों में 2605 रन थे और वो इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक T20I रन बनाने वाली महिला हैं. वहीं महिला T20I में एडवर्ड्स सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में अब 8वें नंबर पर खिसक गई हैं.

वेस्ट इंडीज के खिलाफ नाबाद 74 रन बनाने के बाद मांधना T20I में सर्वाधिक रन बनाने वाली महिला बल्लेबाजों की सूची में 7वें नंबर पर आ गई हैं. उन्होंने एडवर्ड्स को पीछे छोड़ ये मुकाम छुआ. मांधना के फिलहाल 109 मैचों में 2646 रन हैं.

भारतीय महिला बल्लेबाजों के बीच स्मृति मांधना से ज्यादा रन T20I में हरमनप्रीत कौर के नाम है. उन्होंने 143 मैचों में 2887 रन बनाए हैं. वहीं न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स 3683 रन के साथ पहले नंबर पर हैं.

Share:

Next Post

दिग्विजय सिंह पर राहुल गांधी की सर्जिकल स्ट्राइक, कहा- सेना के शौर्य पर कोई सवाल नहीं

Tue Jan 24 , 2023
नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सर्जिकल स्ट्राइक पर पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के बयान से किनारा कर लिया है. राहुल गांधी ने कहा है कि दिग्विजय सिंह के अपने विचार हैं. इसका पार्टी से कोई भी लेना देना नहीं है. उन्होंने कहा कि मैं दिग्विजय सिंह के बयान से […]