मनोरंजन

फिल्म RRR के सॉन्ग ‘नाटू नाटू’ ने बनाई ऑस्कर में जगह, इन दो डॉक्यूमेंट्री फिल्मों ने भी मारी बाजी

नई दिल्ली (New Delhi) । 95वें ऑस्कर अवॉर्ड्स (oscar awards) 2023 के नॉमिनेशन्स हो चुके हैं. इस बार एसएस राजामौली की फिल्म RRR के सॉन्ग ‘नाटू नाटू’ ने अपनी जगह इसमें बना ली है. सॉन्ग, बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी के लिए नॉमिनेट हुआ है. एमएम कीरावानी (MM Keeravani) ने इस गाने को कंपोज किया है. गाने को सिर्फ नॉमिनेशन ही नहीं, बल्कि ऑस्कर में जीत के लिए भी बहुत मजबूत दावेदार माना जा रहा है.

कहा जा रहा है कि ‘नाटू नाटू’ गाने ने लेडी गागा और री- री के सॉन्ग्स को पीछे छोड़ा है. फैन्स तो यही उम्मीद कर रहे हैं कि एक बार फिर ‘नाटू नाटू’ अपने घर इंटरनेशनल अवॉर्ड (international award) लेकर आए. ऑस्कर अवॉर्ड्स 2023 नॉमिनेशन्स, बवर्ली हिल्स, कैलीफोर्निया में हुए. इसके नॉमिनेशन्स होस्ट रिज अहमद और एक्ट्रेस एलीसन विलियम्स (actress allison williams) ने किए. इंडियन सिनेमा के लिए वाकई में आज बहुत बड़ा दिन रहा है.

इन दो डॉक्यूमेंट्री फिल्मों ने भी मारी बाजी
इसके अलावा शॉनक सेन की डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म All That Breathes भी इस बार ऑस्कर अवॉर्ड्स 2023 में नॉमिनेट हुई है. सिर्फ इतना ही नहीं, डायरेक्टर गुनीत मोंगी की The Elephant Whisperers डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म के लिए नॉमिनेट हुई है. कहना पड़ेगा कि आज इंडियन सिनेमा के लिए यह बहुत गर्व की बात हुई है कि देश से तीन फिल्में ऑस्कर जीतने की दौड़ में आई हैं. हालांकि, भारत की तरफ से ऑफिशियल एंट्री ‘छेलो शो’ (द लास्ट फिल्म शो) टॉप 15 में शॉर्टलिस्ट हुई ती, लेकिन यह दूर- दूर तक किसी भी कैटेगरी का हिस्सा नहीं बनी.

 

हाल ही में एसएस राजामौली की फिल्म RRR के सॉन्ग ‘नाटू नाटू’ ने गोल्डन ग्लोब 2023 अवॉर्ड अपने नाम किया था. इसने बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग कैटेगरी अवॉर्ड जीता था. भारत के लिए यह भी गर्व की बात थी. फैन्स इस न्यूज को सुनकर बेहद ही एक्साइटेड हुए थे. ट्विटर पर टीम को सभी ने बधाइयां दी थीं. फिल्म की पूरी स्टार कास्ट के लिए यह बेहद ही स्पेशल मोमेंट था.

खुश है RRR की टीम
टीम ने ट्विटर पर ‘नाटू नाटू’ का एक स्टिल शेयर करते हुए पूरी टीम को बधाई दी है. ऑस्कर अवॉर्ड 2023 में नॉमिनेशन को लेकर पूरी टीम काफी खुश है. कहा जा रहा है कि इस फिल्म ने अपने आप में एक इतिहास रचा है. पहले गोल्डन ग्लोब 2023 अवॉर्ड और अब ऑस्कर अवॉर्ड 2023 नॉमिनेशन में अपनी जगह बनाई है.

Share:

Next Post

कांग्रेस ने की CM शिवराज के गढ़ में बड़ी सेंधमारी, 300 से अधिक लोगों ने की पार्टी ज्‍वाइन

Wed Jan 25 , 2023
भोपाल (Bhopal) । मध्य प्रदेश कांग्रेस (Madhya Pradesh Congress) ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) के गढ़ बुधनी विधानसभा (Budhni Assembly) में बड़ी सेंधमारी की है. मंगलवार को बुधनी विधानसभा के 300 से अधिक लोगों ने पूर्व मुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) के नेतृत्व में कांग्रेस (Congress) की […]